3 साल पहले बाप से मरे बछड़े पर पंचायत का फरमान- 5 साल की बेटी ब्याहो

0

भोपाल। पंचायत के फैसले अक्सर विवादों और चर्चा के विषय बनते आए हैं। ऐसा ही एक अजीबो- गरीब फरमान मध्य प्रदेश के गुना जिले की पंचायत ने सुनाया है। यहां पंचायत ने एक 5 साल की बच्ची की शादी 8 साल के बच्चे से कराने का फरमान सुना डाला। यह मामला गुना जिले के गांव तारपुर का है।

पंचायत के फैसले

पंचायत के फैसले में फंसी 5 साल की मासूम

खबरों के मुताबिक, पंचायत ने बच्ची के परिवार वालों से कहा कि अगर वो सामाजिक बहिष्कार से बचना चाहते हैं तो अपनी बेटी की शादी कर दें। दरअसल तीन साल पहले की घटना पर पंचायत ने परिवार को ये फरमान सुनाया। तीन साल पहले जगदीश बंजारा ने अपने खेत में फसल चर रहे बछड़े को पत्थर मार दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी।

इसके बाद पंचायत ने जगदीश के परिवारवालों का सामाजिक बहिष्कार कर दिया था। इस विवाद को निपटाने के मकसद से बुधवार को एक बार फिर गांव में महापंचायत बुलाई गई और जगदीश को 5 साल की बेटी की शादी 8 साल के बच्चे के साथ करवाने का फरमान दे डाला।

इसके अलावा कहा गया कि दहेज में 1 लाख रुपए देने के बाद ही परिवार को दोबारा समाज में शामिल किया जाएगा। इस मामले में बच्ची की मां ने जिला मुख्यालय के अधिकारियों से शादी रुकवाने की गुहार लगाई है। अधिकारियों ने जांच करने के लिए गांव में एक टीम भेज दी है।

loading...
शेयर करें