पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी लेगी NRI समर्थकों का सहारा

चंडीगढ़। पंजाब में पहली बार विधानसभा चुनाव में हाथ आजमा रही आम आदमी पार्टी ने एक नया फेंसला किया है। पंजाब के विधानसभा चुनाव में राज्‍य और देश के बाहर रहने वाले NRI समर्थकों को चुनाव में प्रचार के लिए उतार रही है। पंजाब का एक बड़ा तबका विदेशों में रहता है, पंजाब के NRI युवा और परिवार अपने इलाकों में प्रसिद्ध हैं जिसका पूरा फायदा आम आदमी पार्टी पंजाब में उठाना चाहती है।

पंजाब के विधानसभा चुनाव

पंजाब के विधानसभा चुनाव में आप ने अपनाया हथकंडा

पंजाब में आम आदमी पार्टी के NRI सेल के युथ उपसंयोजक जोबन रंधावा का कहना है कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 30 हजार एनआरआई समर्थकों ने प्रचार के लिए खुद को पार्टी के साथ रजिस्टर किया है और अब तक 2000 एनआरआई समर्थक पंजाब पहुंच चुके हैं और काम शुरू कर दिया है।

समर्थकों के लिए पूरी फ्लाइट बुक

इतना ही नहीं जोबन रंधावा के मुताबिक पार्टी के एनआरआई समर्थकों ने पूरी फ्लाइट बुक की है जिससे सैंकडों समर्थक जनवरी में पंजाब चुनाव के लिए भारत पहुंचेंगे। AAP एनआरआई समर्थकों से भरा पहला जहाज 19 जनवरी को टोरंटो से दिल्ली उतरेगा जिसके बाद तमाम समर्थक पंजाब के लिए रवाना होंगे। वहीं दूसरा जहाज लंदन से 24 जनवरी को सीधे अमृतसर उतरेगा, दोनों जहाज में लगभग 250 से 300 समर्थक भारत पहुंचेंगे। आप का दावा है कि ऑस्ट्रेलि़या, न्यूजीलैंड, लंदन, अमेरिका, कनाडा, कतर, सउदी जैसे देशों से हजारों आप समर्थक आने वाले दिनों में पंजाब आएंगे और अपने-अपने इलाकों में आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

खुद भी NRI हैं रंधावा

जोबन रंधावा खुद कनाडा में स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रहे थे और अगस्त 2016 में आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ गए। रंधावा के साथ उनकी टीम में 4 और लोग काम करते हैं जिसमें कुल 3 एनआरआई हैं। जोबन रंधावा और उनकी टीम ने 4 दिसंबर 2016 को “चलो पंजाब” कैंपेन की शुरूआत की थी। फेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया माध्यमों के जरिए विदेशों में पहले वाले पंजाबियों को विधानसभा चुनाव में आप के लिए प्रचार करने के लिए जोड़ा गया है। जोबन रंधावा बोले कि “एन आर आई पंजाबियों के चुनाव में प्रचार के लिए उतरने से पार्टी की जीत में 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *