आम आदमी पार्टी ने पंजाब के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की

0

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट चुनाव आयोग के पास भेज दी है। AAP आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के अलावा दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हैं। केजरीवाल के अलावा दिल्ली सरकार के आधे से ज्यादा मंत्री पंजाब चुनावों में प्रचार की जिम्मेदारी संभालेंगे।

पंजाब विधानसभा चुनाव

पंजाब विधानसभा चुनाव में आप उतारेगी प्रत्‍याशी

AAP ने 28 लोगों की लिस्ट आप ने चुनाव आयोग को सौंपी है। पार्टी सूत्रों का दावा है कि आम आदमी पार्टी पंजाब में लगभग 500 से ज्यादा छोटी नुक्कड सभाएं करेगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक आप पंजाब में बड़ी रैलियों से परहेज करते हुए अब छोटी सभाएं और नुक्कड़ सभाओं पर ध्यान देगी जिससे एक दिन में किसी विधानसभा में ज्यादा से ज्यादा इलाकों की दौरा हो सके। केजरीवाल समेत हर स्टार प्रचारक को एक दिन में औसतन 4 से 5 नुक्कड़ सभाओं कि जिम्मेदारी दी गई है।

गोवा में भी करेंगे स्‍टार प्रचारक प्रचार

इतना ही नहीं सूत्रों के मुताबिक मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और कपिल मिश्रा को आम आदमी पार्टी गोवा में भी स्टार प्रचारक के तौर पर खर्च करेगी। जाहिर है 4 फरवरी तक दिल्ली के ज्यादातर मंत्री गोवा और पंजाब में चुनावों में बिजी रहेंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक इन मंत्रियों का दौरा छोटा होगा जिससे दिल्ली में सरकार के कामकाज पर असर ना पड़े। दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय और इमरान हुसैन दिल्ली में ही बने रहेंगे जिससे सरकार का कामकाज प्रभावित ना हो।

गोवा में कई विधायक करेंगे प्रचार

इतना ही पंजाब के लिए जारी की गई लिस्ट में दिल्ली के कई विधायकों को भी स्टार प्रचारक के रूप में पंजाब में उतारा जाएगा। गोवा में भी पार्टी कई विधायकों और मंत्रियों के जरिए अपने दिल्ली मॉडल के जरिए वोटरों को लुभाने की कोशिश करेगी।

डिप्‍टी सीएम भी होंगे साथ

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तेज तर्रार नेता हैं, वहीं कपिल मिश्रा भी पार्टी की रैलियों में माहौल बनाते हैं। सत्येंद्र जैन को पार्टी केजरीवाल सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं के लिए किए गए काम तो जनता के बीच ले जाने के लिए उतारा जाएगा।

loading...
शेयर करें