पठानकोट अटैक की जांच के लिए पाकिस्तान भेजेगा अपनी स्पेशल टीम!

0

पठानकोट अटैकइस्लामाबाद/नई दिल्‍ली। पठानकोट अटैक की जांच करने के लिए पाकिस्‍तान अपनी एक जांच टीम भारत भेजेगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस टीम में आईएसआई का एक नुमाइंदा भी शामिल है। ये फैसला पाकिस्‍तान में बुधवार को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सरकार के बड़े मंत्रि‍यों, आईएसआई, खुफिया एजेंसियों के प्रमुखों के साथ बैठक में लिया।

पठानकोट अटैक में शामिल लोग गिरफ्तार

हालांकि, इसको लेकर अब तक पाकिस्तान ने भारत सरकार से संपर्क किया है या नहीं, इसके बारे में भारतीय मीडिया में कोई जानकारी नहीं है। इसके साथ ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के दफ्तर के बयान में जैश-ए-मोहम्मद के कई सदस्यों के गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि भी की गई। आपको बता दें कि अब तक की जांच में भारत को शक है कि पठानकोट हमले में जैश-ए-मोहम्मद के लोग शामिल हैं। इसे लेकर भारत ने पाकिस्तान को सबूत भी पेश किए हैं।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को हिरासत में लिया जा चुका और उससे पठानकोट हमले को लेकर पूछताछ हुई है। इसके साथ ही मसूद अजहर के भाई और उसके बहनोई को भी गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, किसी स्वतंत्र सूत्रों से अब तक मसूद अजहर के हिरासत में लिए जाने की पुष्टि नहीं की जा सकी है। पाकिस्तान सरकार ने भी मसूद अजहर के हिरासत में लिए जाने को लेकर अब तक कोई बयान नहीं दिया है।

loading...
शेयर करें