अब पठानकोट का बदला लेने की बारी, वक्‍त और जगह हम तय करेंगे

नई दिल्‍ली। नए साल पर हुए पठानकोट हमले पर अब भारत एक्‍शन लेने की तैयारी में है। रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज कहा, ‘जिन्‍होंने हमें नुकसान पहुंचाया, उन्‍हें भी दर्द झेलना होगा। इस बार वक्‍त और जगह हम तय करेंगे।’ पठानकोट हमले के बाद पहली बार रक्षामंत्री ने ऐसे तेवर दिखाए हैं।

पठानकोट आतंकी हमला

पठानकोट आतंकी हमला : एक्‍शन मोड में रक्षामंत्री

रक्षामंत्री ने यह बातें आर्मी डे सेलिब्रेशन पर आयोजित सेमिनार में कहीं। उन्‍होंने कहा, ‘जब तक दुश्मन को बराबर का दर्द नहीं देंगे, वह हमें और हमारे देश को इसी तरह दर्द देता रहेगा।’ इस बीच खबर यह भी है कि पाकिस्‍तान ने इस मामले की जांच के लिए विशेष आयोग गठित कर दिया है।

पढ़ें : पठानकोट हमला: पाकिस्तान दबाव में बनाएगा JIT

भारत ने पठानकोट हमले में पाकिस्‍तान के आतंकी संगठनों का हाथ बताया था। इसके सबूत भी पाकिस्‍तान को सौंपे गए थे। इस बीच दो बार अमेरिका ने भी पाकिस्‍तान से इस मामले में कार्रवाई करने को कहा था। लेकिन अब रक्षामंत्री का यह बयान सामने आने के बाद माना जा रहा है कि भारत भी एक्‍शन के मोड में आ गया है।

पढ़ें : पाकिस्‍तान एक्‍शन ले तो भारत जरूर करेगा बात : डाेवल…

दो जनवरी को हुए इस आतंकवादी हमले में सात जवान शहीद हुए थे, और 20 घायल हुए। पाकिस्‍तान में कई आतंकी संगठनों के गुट यूनाइटेड जिहाद काउंसिल (यूजेसी) ने इसकी जिम्‍मेदारी ली थी। इसके बाद से ही पाकिस्‍तान पर कार्रवाई का दबाव बढ़ने लगा था।
भारत का दावा है कि इस हमले को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया। जैश-ए-मोहम्मद ही यूजेसी का अगुवा संगठन है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button