पठानकोट हमला: मसूद पर पाकिस्तान ने भारत को बनाया मामू

0

नई दिल्ली। पठानकोट हमला के आरोपी मसूद अजहर को न तो पाकिस्तान ने गिरफ्तार किया है और नही उसे नजरबंद किया है। यही नहीं पाकिस्तान ने जैश के जिन तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है उनका संबंध पठानकोट हमले से नहीं है। सरकार से जुड़े अधिकारियों ने खुफिया जानकारियों के आधार पर यह जानकारी दी।

masood-azhar

पठानकोट हमला के आरोपी पर कोई मामला दर्ज नहीं

भारत को खुफिया जानकारी मिली है कि पाकिस्तान ने पठानकोट हमले के आरोपी मसूद अजहर के खिलाफ किसी भी तरह को कोई मामला दर्ज नहीं किया है। पाकिस्तान शुरू से कहता आया है कि पठानकोट हमले के आरोपी को नहीं छोड़ा जाएगा लेकिन पाकिस्तान कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहा है।

यह भी पढ़ें: मसूद अजहर पर डोजियर सौंपेने की तैयारी में भारत…

सिर्फ दिखाने को गिरफ्तार किया
पाकिस्तानी अधिकारियों से मिली जानकारी को अगर पुख्ता माने तो पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने जैश के तीन सदस्यों को हिरासत में लिया है किन्तु उन्हें कुछ दस्तावेजों के सिलसिले में पकड़ा गया है और इसका दो जनवरी को पठानकोट वायुसेना अड्डे पर हुए हमले से कोई लेनादेना नहीं है।

यह भी पढ़ें: स‍लविंदर सिंह अब उगलेंगे पठानकोट हमले के राज…

खबरें पूरी तरह गलत
पा‍क अधिकारियों ने कहा कि पठानकोट घटना के बाद अजहर को हिरासत में लिए जाने की शुरुआती खबरें पूरी तरह गलत थीं और संदेह है कि इन्हें कुछ पाकिस्तानी एजेंसियों ने फैलाया है।

यह भी पढ़ें: पठानकोट हादसा: बीएसएफ के दो बड़े अधिकारियों के ट्रांसफर

भारत को नहीं मिली कोई जानकारी
पाकिस्‍तानी अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान ने अभी तक पठानकोट हमला पर भारत को सूचित नहीं किया है कि उसने जैश या उसके किसी कार्यकर्ता के खिलाफ पठानकोट हमले को लेकर कोई आपराधिक मामला दर्ज किया है। पठानकोट हमले में सात सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे जबकि छह आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया था।

loading...
शेयर करें