पतंजलि योगीपीठ में पीएम मोदी बोले, मुझे खुद पर नहीं जनता के आर्शीवाद पर भरोसा है

नई दिल्ली। पतंजलि रिसर्च सेंटर पहुंचे पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्‍य है कि मैं केदारनाथ पहुंचा और दर्शन किए। इसके अलावा पतंजलि योगीपीठ में पीएम मोदी ने कहा बाबा रामदेव ने मेरी जिम्‍मेदारियां बढ़ा दी हैं।

पतंजलि योगीपीठ में पीएम मोदी

पतंजलि योगीपीठ में पीएम मोदी ने योगगुरु का जताया आभार

पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि आज योगगुरू बाबा रामदेव ने मुझे राष्ट्रऋषि का सम्मान देकर मेरी जिम्मेदारी बढ़ा दी हैं।  उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव ने आज मुझे सरप्राइज दे दिया है। इस सम्मान के लिए मैं रामदेव जी का बहुत शुक्रिया अदा करता हूं।

बाबा ने पीएम मोदी को बताया राष्‍ट्रऋषि

उद्धाटन समारोह को संबोधित करते हुए बाबा रामदेव ने कहा था, मोदी इस राष्ट्र को एक ऋषि के रूप में मिले हैं। इसलिए हम आज उन्हें राष्ट्रऋषि का सम्मान देते हैं। रामदेव ने कहा कि देश के गरीब और वंचित लोग मोदी में अपना स्वरूप देखते हैं। उन्होंने देश का गौरव बढ़ाया है।

जनता के आर्शीवाद पर भरोसा है

पीएम मोदी अपने संबोधन में यह भी कहा कि मुझे खुद पर इतना भरोसा नहीं है जितना इस देश की जनता के आशिर्वाद पर है। मोदी ने रामदेव की तारीफ करते हुए कहा कि रामदेव का संकल्प और संकल्प के प्रति उनकी निष्ठा ही उनकी सफलता की जड़ी बूटी है।

पीएम मोदी ने स्‍वच्‍छ भारत अभियान पर दिया जोर

स्वच्छ भारत अभियान पर जोर देते हुए मोदी ने कहा कि अगर हम पूरी निष्ठा से अपने आस पास गंदगी को साफ करेंगे तो भारत एक दिन स्वच्छ हो जाएगा। उन्होंने कहा, बीमारी के इलाज से पहले हमें बीमारी को खत्म करने के बारे में सोचना पड़ेगा।

बाबा ने योग को बना दिया आंदोलन

पीएम मोदी ने कहा कि जितना हम परिवेंटिव हेल्थकेयर पर बल देंगे उतना हम हमारे गरीबों की सबसे ज्यादा सेवा कर सकते है। पीएम मोदी ने योग का जिक्र करते हुए कहा कि योग को लेकर आज विश्व में जिज्ञासा पैदा हुई है। बाबा रामदेव ने इसे एक आंदोलन बना दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button