पति जीवित मगर फिर भी 22 महिलाओं को मिल रही विधवा पेंशन

उत्तर प्रदेश के सीतापुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप भी दंग रह जायेंगे. याहं सीतापुर में 22 सुहागिन महिलाओं को विधवा पेंशन मिली है बावजूद इसके कि उनके पति जिन्दा हैं. यही नहीं बल्कि जिस महिला की 8 महीने पहले शादी हुई उस तक को भी विधवा पेंशन दे दी गई, जिसके खाते में तीन हजार रुपये भी आये थे.

इस महा गड़बड़ का खुलासा उसी महिला के पति ने किया जिसकी शादी 8 महीने पहले ही हुई थी. पत्नी के खाते में आई विधवा पेंशन को देख कर भौचक्का रह गया.

22 सुहागिन महिलाओं के खाते में विधवा पेंशन आने की खबर से जिलेभर में हडकंप मच गया. अब पति खुद के जीवित होने का सुबूत लेकर दरबदर अधिकारियों के पाद दौड़ रहा है.

विधवा पेंशन

महमूदाबाद ब्लाक के जफरपुर गाँव में सफाई कर्मी संदीप कुमार नही यह खुलासा किया है. संदीप की शादी प्रियंका के संग आठ महीने पहले हुई थी.

संदीप ने बताया कि उनकी पत्नी के मोबाइल फोन पर बैंक की तरफ से खाते में पैसे क्रेडिट होने का मेस्सागे आया. इसके बाद जब संदीप ने बैंक जाकर इन पैसों के बारे में पता लगाया तो, पता चला कि यह पैसे विधवा पेंशन के तहत आये हैं. बावजूद इसके कि उनकी पति जीवित हैं. इसके साथ ही संदीप ने बताया कि इस मामले के बारे में उन्होंने प्रोबेशनरी ऑफिसर को भी शिकायत करी मगर कोई फायदा नहीं हुआ.

बता दें हंगामा बढ़ने के बाद जिला प्रशासन ने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं. इस मामले पर सीडीओ संदीप कुमार ने बताया कि, जांच के आदेश दे दिए गए हैं. रिपोर्ट आने के बाद कड़ी कार्यवाई की जायेगी. वहीं जिलाधिकारी शीतल वर्मा ने कहा, जो भी इसमें जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

Related Articles