पटरी से उतरी पद्मावत एक्सप्रेस, 100 से अधिक लोग घायल

0

पद्मावत एक्सप्रेसगाजियाबाद। दिल्ली से फैजाबाद जा रही ट्रेन पद्मावत एक्सप्रेस (14206) के नौ डिब्बे बीती रात हापुड़ के ब्रजघाट और गढ़मुक्‍तेश्‍वर के बीच पटरी से उतर गए। इस घटना के कारण ट्रेन पलटने से बाल-बाल बच गई। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसे में 100 से ज्‍यादा यात्री घायल हुए हैं। वहीं प्रशासन के मुताबिक लगभग 2 दर्जन लोगों को चोटें आई हैं। घायल हुए यात्रियों को मेरठ, हापुड़, गाजियाबाद और अन्य अस्पतालों में भेजा जा रहा है।

पद्मावत एक्सप्रेस के 9 डिब्‍बे क्षतिग्रस्‍त

दुर्घटना के बाद से ही दिल्ली मुरादाबाद रेल मार्ग पूरी तरह से ठप हो गया है। उत्तरी रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने दिल्ली से बताया कि रात करीब नौ बजकर पांच मिनट पर चार वातानुकूलित डिब्बे और दो शयनयान पटरी से उतर गए। अभी तक किसी के मरने की सूचना नहीं है, लेकिन करीब 2 दर्जन यात्रियों को चोट आयी हैंं। उन्होंने बताया कि राहत ट्रेन और मेडिकल वैन को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है।

बताया जाता है कि दुर्घटना में दर्जनों यात्री घायल हुए हैं। पुलिस ने डिब्बों में फंसे यात्रियों को किसी तरह बाहर निकाला और कई घायलों को अस्पताल भिजवाया। दुर्घटना के कारण मुरादाबाद की ओर रेल मार्ग को बंद कर दिया गया है। इसके कारण आधा दर्जन ट्रेनें रास्ते में ही रोक दी गईं हैं।

स्थानीय प्रशासन के अनुसार ज्यादातर घायलों को मेरठ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां का आपातकालीन संपर्क फोन नंबर 09410609434 है।

loading...
शेयर करें