फेसबुक के इस ऐप के जरिए इस्तेमाल कर पाएंगे फ्री वाई-फाई

0

पब्लिक वाईफाईनई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक नया फीचर लाया है। अब इस फीचर के जरिए यूजर्स फ्री और पब्लिक वाईफाई का आसानी से पता लगा सकेंगे। फेसबुक ने इस फीचर को अभी आईओएस ऐप के लिए ही शुरू किया है। फेसबुक का आईओएस ऐप खुद ही फ्री वाईफाई का पता लगाने का काम करेगा। फेसबुक ने इस नये फीचर का नाम ‘फाइंड वाई-फाई’ रखा है।

पब्लिक वाईफाई का आसानी से कर पाएंगे यूज

हालांकि, इस फीचर का फायदा उठाने के लिए आपको स्मार्टफोन की लोकेशन हमेशा ऑन रखनी होगी। फाइंड वाई-फाई आपके फोन की लोकेशन हिस्ट्री का इस्तेमाल करेगा। इसके जरिए फेसबुक कुछ चुनिंदा लोकेशन की हिस्ट्री तैयार करेगा। इसे आप अपने एक्टिविटी लॉग में जाकर देख या डिलीट कर सकते हो। इस फीचर में फ्री या पब्लिक वाईफाई की सुविधा वाली नजदीकी कंपनी, मॉल और कैफे जैसी जगहों की लिस्ट होगी।

इतना ही नहीं, अगर आप पब्लिक वाईफाई की रेंज में नहीं हो तो इनमें से किसी भी जगह पर क्लिक करते ही आपको ओपन पेज और गेट डायरेक्शन जैसे ऑप्शन भी मिलेंगे। ओपेन पेज पर क्लिक करने से उस कंपनी या रेस्टोरेट की प्रोफाइल खुल जाएगी, जहां इसके खुलने और बंद होने की टाइमिंग जैसी डीटेल आसानी से मिल सकती है।

शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक फाइंड वाई-फाई फीचर को पिछले महीने कुछ चुनिंदा देशों में टेस्ट कर रहा था। अब लगता है कि यह फीचर भारत के भी आईफोन यूजर्स के लिए भी शुरू हो चुका है। इस फीचर के जरिए फेसबुक उन यूजर्स को केंद्रित करना चाहता है जो हमेशा डेटा पैक या इंटरनेट कनेक्शन से जुड़े नहीं होते। इसके जरिए यूजर्स हमेशा फेसबुक से जुड़े रह सकते हैं, खासकर तब जब वह घर से बाहर हैं।

loading...
शेयर करें