नाभा जेल से आतंकियों को भगाने वाला मास्टरमाइंड पकड़ा गया

0

लखनऊ। खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के आतंकी समेत छह कैदियों को पंजाब के पटियाला जिले में नाभा जेल से भगाने वाले मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया गया है। यूपी पुलिस ने इस आरोपी को शामली जिले के कैराना से गिरफ्तार किया। आरोपी का नाम परमिंदर सिंह है।  यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने परमिंदर सिंह की गिरफ्तारी की पुष्टि ही है।

परमिंदर सिंह

परमिंदर सिंह गाड़ी बदलकर भागने की फिराक में था

शामली कैराना कोतवाली क्षेत्र के पानीपत खटीमा राजमार्ग से ये गिरफ्तारी हुई हैं। जहां हरियाणा की और शामली यूपी की सीमा पर सटे कैराना में परमिंदर सिंह पहुंचा था। चेकिंग के दौरान पुलिस ने आतंकवादी परमिंदर सिंह की गाड़ी को हाथ दिया लेकिन वह गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। इसके बाद परमिंदर कैराना के बाजार की और पैदल ही भागने लगा।

आरोपी को भागता देख स्थानी लोगों ने भी उसे पकड़ने में पुलिस की मदद की। प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार आतंकवादी और पुलिस के बीच कुछ नोक झोंक भी हुई। पुलिस के मुताबिक, ‘परमिंदर को शामली से उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह गाड़ी बदलकर भागने की फिराक में था।’

दलजीत सिंह ने कहा कि परमिंदर सिंह से पूछताछ की जा रही है। उसके पास से भारी संख्या में हथियार बरामद किए गए हैं। एक एसएलआर, तीन रायफल सहित काफी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं।

गौरतलब है कि पंजाब में जेल तोड़कर कैदियों के फरार होने के बाद से ही उप्र में हाई अलर्ट पर है। वहीँ दिल्ली पुलिस ने जेल से भागे हरमिंदर सिंह मंटू को गिरफ्तार कर लिया है।

loading...
शेयर करें