बिना एक भी मैच खेले बन गया आईपीएल का सबसे महंगा खिलाड़ी

0

पवन नेगीबैंगलोर। आईपीएल 2016 की नीलामी में अब तक के सबसे महंगे भारतीय पवन नेगी रहे हैं। नेगी को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 8.5 करोड़ रुपए में खरीदा। नेगी का बेस प्राइज सिर्फ 30 लाख रुपए था। आपको बता दें कि नेगी को कल ही टी 20 वर्ल्डकप की टीम में बतौर ऑलराउंडर शामिल किया गया था। लेकिन अभी तक नेगी ने एक भी अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला है।

पवन नेगी के सामने युवराज पड़ गए सस्ते

नेगी का बेस प्राइज सिर्फ 30 लाख रुपए था तो वहीं युवराज सिहं का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए। लेकिन पवन नेगी युवराज को पछाड़ कर उनसे ज्‍यादा पैसे पाने वाले भारतीय क्रिकेटर में शामिल हो गए। युवराज सिंह को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 7 करोड़ रुपए में खरीदा है। वहीं इससे पहले पिछले सीजन में युवराज को 16 करोड़ रुपए में खरीदा गया था। वह उस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी भी थे।

नेगी के लिए दोहरा गिफ्ट

23 साल के पवन नेगी बाएं हाथ से बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी करते हैं। आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की ओर से खेलते हुए उन्‍होंने खासी सुर्खियां बटोरी थीं। 56 टी-20 मैचों में पवन ने अब तक 19.16 के औसत से 479 रन बनाए हैं जबकि 26.28 के औसत से  46 विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं। पवन को हाल ही में टी-20 वर्ल्‍डकप की टीम में स्‍थान मिला है। इस लिहाज आईपीएल में मिली  8.5 करोड़ रुपये की कीमत को उनके लिए ‘दोहरा तोहफा’ माना जा सकता है।

हुडा को भी मिले अच्छे दाम

दाएं हाथ के आक्रामक बल्‍लेबाज और ऑफ ब्रेक बॉलर दीपक हुडा की बेस प्राइज केवल 10 लाख रुपये तय थी लेकिन उनकी कीमत चढ़ते-चढ़ते 4.2 करोड़ रुपये तक पहुंच गई। 20 साल के दीपक को हैदराबाद सनराइजर्स की टीम ने खरीदा। हुडा ने 36 मैचों में 17.31के औसत से 381 रन (स्‍ट्राइक रेट 137.54) बनाने के अलावा टी-20 क्रिकेट में चार विकेट भी लिए हैं।

loading...
शेयर करें