पशु तस्करों ने सिपाहियों को जानवरों की तरह रौंदा

0

utt-pickup van-1रुद्रपुर (उधमसिंह नगर)। ऊधमसिंहनगर के गदरपुर थाना क्षेत्र में बीती रात गश्त के दौरान दो पुलिस कर्मियों पर पशु तस्कारों ने वाहन चढ़ा दिया। इससे एक कांस्टेबल की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल कांस्टेबल को नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद तस्कर मौके से फरार हो गए। इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच हुआ है।

 

 

utt-pickup van-2जानकारी के मुताबिक, बीती देर रात पशु तस्कर गदरपुर के महतोष निवासी भूकन के घर में घुसे। आवाज होने पर भूकन की पत्नी जाग गई और शोर मचा दिया। तस्करों ने दोनों को पीटा और पिकअप लेकर भाग गए। भूकन ने फौरन इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। इस पर महतोष मोड़ पर पिकेट पर तैनात सिपाही बसंत सिंह और जितेंद्र ने तस्करों का पीछा किया। तस्कर नवाबगंज रोड से होते हुए यूपी की सीमा में घुस गए। जिसके बाद बाइक पर सवार सिपाही वापस लौट आए। तस्करों को लगा कि पुलिस ने इसकी सूचना आगे पुलिस चौकी में दे दी है, जिस पर वे भी पिकअप लेकर वापस लौटने लगे।

utt-pickup van-5इसी दौरान रास्ते में दोनों सिपाही फिर मिल गए। उन्होंने तस्करों को दोबारा ललकारा। जिसके बाद तस्करों ने पिकअप से ही सिपाहियों की बाइक में टक्कर मार दी। और पिकअप लेकर फरार हो गए। घटना में सिपाही बंसत बोरा निवासी चंदाक पिथौरागढ़ की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सिपाही जितेंद्र निवासी मंगलौर हरिद्वार गंभीर रूप से घायल हो गया।

सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घायल जितेंद्र को नारायण अस्पताल में भर्ती कराया। घायल कांस्टेबल जितेंद्र ने बताया कि वाहन में पशु तस्कर सवार थे। सूचना पर डीआईजी पुष्कर सैलाल खुद रुद्रपुर के लिए रवाना हो गए हैं। सूत्रों का कहना है कि वे नारायण अस्पताल में घायल सिपाही जीतेंद्र से मिलकर पूरी घटना की जानकारी लेंगे और तस्करों पर शिकंजा कसने के लिये अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी देंगे।

loading...
शेयर करें