पश्चिम बंगाल : तीसरे चरण के लिए वोटिंग जारी, 418 उम्मीदवार मैदान में

0

पश्चिम बंगालकोलकाता। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में आज तीसरे चरण के लिए 62 सीटों पर मतदान जारी है। इस चरण में कोलकाता की सात विधानसभाएं भी शामिल हैं। इस चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में टीएमसी सरकार के मंत्री सहित कई अहम लोगों की किस्मत दांव पर है।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव

तीसरे चरण में मुर्शिदाबाद, नदिया, बर्दवान और उत्तरी कोलकाता की 62 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। इस चरण में 34 महिलाओं समेत 418 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनके भाग्य का फैसला 1.37 करोड़ मतदाताओं के हाथ में है। सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक 16,461 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है।

इस चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में तृणमूल कांग्रेस सरकार के मंत्री शशि पांजा और साधन पांडे, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा, पांच बार कांग्रेस के विधायक रहे मोहम्मद सोहराब, माकपा विधायक अनिसुर रहमान और सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी नजरूल इस्लाम हैं।

लंदन में 2008 में जेपी मॉर्गन के उपाध्यक्ष पद से नौकरी छोड़ने वाले पूर्व इन्वेस्टमेंट बैंकर महुआ मोइत्रा नदिया जिले की करीमपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर राजनीति में किस्मत आजमा रहे हैं। उत्तरी कोलकाता में विवेकानंद फ्लाईओवर के गिरने की घटना भी बड़ा चुनावी मुद्दा है जिसमें 26 लोग मारे गये थे।

तीसरे चरण के मतदान से पहले कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के लिए पूरे राज्य में केन्द्रीय अर्धसैनिक बल के 75,000 जवानों सहित एक लाख सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के करीब 75,000 जवानों वाली लगभग 700 कंपनियों ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। इन 75,000 अर्धसैनिक बल के जवानों की सहायता के लिए 25,000 राज्य पुलिस बल के जवानों को मुस्तैद किया गया है।

loading...
शेयर करें