पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव : ममता के मंत्री ने बीजेपी कार्यकर्ता को जड़ा थप्पड़, चुपचाप देखती रही पुलिस

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग जारी है और इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। राज्य सरकार के मंत्री और टीएमसी नेता रबींद्रनाथ घोष ने बूथ पर ही एक बीजेपी कार्यकर्ता को थप्पड़ जड़ दिया है। यह पूरी घटना कैमरे पर कैद हो गई है। सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो यह है कि जिस वक्त मंत्री ने थप्पड़ जड़ा पुलिस वहां मौजूद थी।

रबींद्रनाथ घोष के अलावा उनके समर्थकों ने भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सुजीत कुमार दास को पीटना शुरू कर दिया। हालांकि स्थानीय लोगों ने उसे किसी तरह बचाया। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर आते ही लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। ये घटना कूच बेहार के बूथ नंबर 8/12 पर हुई।

वहीं, भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता को थप्पड़ मारने वाले मंत्री का कहना है कि ‘भाजपा एजेंट बैलेट बॉक्स के साथ भागने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान अफसर ने उसे पकड़ लिया, लेकिन वहां मौजूद लोग कहने लगे कि इसे जाने दो, मैंने बस लोगों को अपने हाथों से हटाया था, बस। टीएसमी ने किसी पर हमला नहीं किया।’

कई जगहों पर हिंसा की खबरें आयी है। नॉर्थ 24 परगना जिले के बागड़ा में बैलेट पेपर पर स्टांप मारते हुए 9 बदमाशों को गांववालों ने पकड़कर पहले उनकी पिटाई की और उसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। जिन्हें बाद में अस्पताल भेजा गया। बीलकांडा में भाजपा समर्थकों पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने चाकू और धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस हमले में बीलकांडा में भाजपा के उम्मीदवार राजू बिस्वास भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

हफ्तों भर की अनिश्चितता के बाद आखिरकार पश्चिम बंगाल का पंचायत चुनाव सोमवार की सुबह सात बजे राज्य के कई हिस्सों में हिंसा और बूथ कब्जा करने की शुरू हुआ। सुबह 6 बजे से मतदाने केन्द्रों में लंबी लाइन देखी गई जिसमें ज्यादातर महिलाएं थीं। इस चुनाव में बैलेट पेपर का इस्तेमाल किया जा रहा है।

पंचायत चुनाव

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों और राजनीतिक पार्टियों से अपील करते हुए कहा है कि पंचायत चुनाव में शांतिपूर्वक हिस्सा लें। इस चुनाव में 1,54,500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इनमें बंगाल पुलिस, सिविक वालेंटियर्स के साथ ही सिक्किम, उड़ीसा, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की पुलिस को लगाया गया है। इसी के साथ, पुलिस ने झारखंड से लगती हुई सीमा को भी सील कर दिया है।

 

Related Articles