पश्चिम बंगाल : 56 सीटों पर वोटिंग, बीरभूम में टीएमसी और बीजेपी समर्थक भिड़े

0

पश्चिम बंगालकोलकाता। बंगाल विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिए मतदान आज हो रहे हैं। दूसरे चरण में रविवार सुबह से अलीपुर द्वार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर, मालदा और बीरभूम में वोट डाले जा रहे हैं। पश्चिम बंगाल में आज 56 विधानसभाओं के लिए वोटिंग हो रही है।

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण की वोटिंग

इनमें से पांच सीटें अलीपुर द्वार, 7 जलपाईगुड़ी, 6 दार्जिलिंग, 9 उत्तर दिनाजपुर, 6 दक्षिण दिनाजपुर, 12 मालदा और 11 बीरभूम में हैं। सुबह ही चुनाव के दौरान बीरभूम जिले से झड़प की भी खबर आई है। बोलपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 78 पर सुबह टीएमसी और बीजेपी समर्थकों के बीच झड़प हो गई। समर्थकों के बीच हुई इस झड़प में तीन लोगों के घायल होने की खबर है। जलपाईगुड़ी में मल नगरपालिका के बूथ नंबर 20 पर वोटिंग मशीन काम नहीं कर रही है।

चुनाव आयोग ने किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और चॉपरों से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। अलीपुर द्वार में सेंट्रल फोर्स की 68 कंपनियों को तैनात किया गया है जबकि 1302 पोलिंग बूथों (306 संवेदनशील बूथों समेत) पर प्रदेश पुलिस की बड़ी संख्या में तैनाती की गई है।

loading...
शेयर करें