11 साल की पाक बच्ची ने लिखा पीएम मोदी को लेटर, कहा- हमें गोली नहीं किताबें चाहिए

0

नई दिल्ली। पीएम मोदी की लहर सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लोगों पर छाई हुई है। हाल ही में पाकिस्तान की एक 11 साल की बच्ची ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेटर लिखकर उन्हें पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बधाई दी है। साथ ही बच्ची ने पीएम मोदी से पाकिस्तान और भारत के बीच दोस्ताना रिश्तों के लिए भी अपील की है।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल दुनिया टीवी के मुताबिक, अकीदत नवीद नाम की ये बच्ची लाहौर की रहने वाली है और पांचवीं क्लास में पढ़ती है। बच्ची का दो पन्नों का ये लेटर पढ़कर किसी की भी आंखों में आंसू आ जाएंगे। अकीदत ने लिखा, ‘एक बार मेरे पिता ने कहा था कि दिल जीतना बेहतरीन काम है। शायद आपने भारतीयों का दिल जीत लिया है, इसलिए आपने यूपी का चुनाव जीता। लेकिन मैं यह जरूर कहूंगी आपको और भारतीयों और पाकिस्तानियों का दिल जीतना है, आपको शांति और मित्रता के तरफ कदम बढ़ाना चाहिए। दोनों देशों के बीच अच्छे संबंध की जरूरत है। चलिए भारत और पाक के बीच शांति के पुल बनाते हैं। चलिए ये तय करें कि हमें गोली नहीं, बल्कि किताबें खरीदेंगे। हम बंदूक नहीं खरीदेंगे, हम गरीब लोगों के लिए दवाइयां खरीदेंगे।’

लेटर के अंत में अकीदत ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी। इससे पहले वह शांति के मुद्दे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी चिट्ठी लिख चुकी हैं। उन्हें भारतीय अधिकारियों की तरफ से कई बार जवाब भी मिला है।

loading...
शेयर करें