T20 वर्ल्डकप से पहले पाकिस्तानी टीम में नयी तूतू-मैंमैं

0

कराची। आज से वर्ल्ड टी-20 के क्वालीफायर मुकाबले शुरू हो रहे हैं उधर एशियाकप में बुरी तरह पिटी पाकिस्तानी टीम में नया बखेड़ा खड़ा हो गया है। आईसीसी विश्व टी20 से पहले पाकिस्तानी टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी और मुख्य कोच वकार यूनिस के बीच मतभेद सामने आ गये हैं। मुख्य चयनकर्ता हारून रशीद ने ने आज विश्व टी20 के लिए नई टीम की घोषणा की लेकिन उनके चेहरे पर दिखावटी मुस्कान थी।

पाकिस्तानी टीम के कप्तान और कोच में मतभेद

पाकिस्तानी टीम

सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी टीम में सब कुछ सही नहीं चल रहा है। टीम मंगलवार रात भारत के लिये रवाना होने की तैयारी कर रही है। सूत्रों ने कहा, ‘‘बोर्ड अध्यक्ष शहरयार खान लाहौर में अफरीदी के साथ मुलाकात करेंगे। वह इससे पहले कोच वकार यूनिस के साथ भी लंबी बातचीत कर चुके हैं। ’’

उन्होंने बताया, ‘‘वकार जब चेयरमैन से मिले तो उन्होंने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के काम करने के तरीके पर नाखुशी व्यक्त की और अफरीदी के खिलाफ भी शिकायत की थी। ’’ सूत्रों ने कहा, ‘‘चेयरमैन अब अफरीदी से मिलकर उन्हें बताएंगे कि वकार ने हाल में एशिया कप में टीम के लचर प्रदर्शन के लिये क्या कारण बताये हैं। ’’ एक अन्य सूत्र ने बताया कि अफरीदी इसलिए नाखुश हैं क्योंकि मुख्य चयनकर्ता और वकार ने उन्हें बताये बिना राष्ट्रीय टी20 में सलमान बट की वापसी पर चर्चा की।

पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप के लिए सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है जबकि शाहिद अफरीदी की कप्तानी बरकरार रखी है। शहजाद टीम में खुर्रम मंजूर की जगह लेंगे। मध्यक्रम के बल्लेबाज खालिद लतीफ बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद का स्थान लेंगे।

चयनकर्ताओं ने एशिया कप टीम में शहजाद को जगह नहीं दी थी लेकिन हारून ने यह कहकर उन्हें फिर मौका दिया है कि पाकिस्तान सुपर लीग के जरिये वह फॉर्म में लौटा है।

पाकिस्तानी टीम :- अहमद शहजाद, शरजील खान, मोहम्मद हफीज, उमर अकमल, शोएब मलिक, खालिद लतीफ , सरफराज अहमद, अनवर अली, मोहम्मद नवाज, इमाद वसीम, शाहिद अफरीदी (कप्तान), वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद समी।

loading...
शेयर करें