अब पाकिस्तान के बलूचिस्तान में यही पुकार, हमें चाहिए मोदी सरकार

0

बलूचिस्तान। पाकिस्तान का POK ही नहीं पाकिस्तान के बलूचिस्तान में भी लोग नवाज सरकार से परेशान हैं। लोगों की नाराजगी इस कदर है कि बलूचिस्तान के लोग पाकिस्तान से आजाद होना चाहते हैं। वहां की सामाजिक कार्यकर्ता नेला कादरी बताती हैं कि पाकिस्तान ने बलूचिस्तान पर कब्जा कर रखा है और वहां नरसंहार, आतंकवाद, रेप की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। नेला कादरी बलूचिस्तान में पाकिस्तान की मौजूदगी के खिलाफ कैंपेन चला रही हैं।

पाकिस्तान के बलूचिस्तान

पाकिस्तान के बलूचिस्तान की आजादी की लड़ाई में मदद करनी चाहिए

उन्होंने यह भी कहा कि मोदी को बलूचिस्तान की आजादी की लड़ाई में मदद करनी चाहिए। बलूचिस्तान पर भारत से उम्मीदों के बारे में कादरी ने कहा कि भारत के लोगों ने मोदी और बीजेपी को मजबूत बहुमत दिया है। मोदी बोल्ड और मजबूत नेता हैं। पूर्ववर्ती सरकार को ऐसा बहुमत नहीं मिला था और न ही इतना इंटरनेशनल समर्थन था।

इंदिरा गांधी के साथ आंतरिक समस्याएं थीं लेकिन वह फिर भी बांग्लादेशियों के साथ खड़ी रही थीं। मोदी ऐसा क्यों नहीं कर सकते हैं? यदि मोदी मजबूत कदम उठाते हैं तो उन्हें पूरी दुनिया से समर्थन मिलेगा। इंडिया ने दुनिया में इज्जत कमाई है जबकि पाकिस्तान ने नफरत। इंडिया की मजबूती उसका लोकतंत्र है। इंडिया एक सेक्युलर देश है। इंडिया और मोदी जी को बलूचिस्तान के मामले में गंभीरता से सोचने की जरूरत है। हमें कोई जल्दी नहीं है। बलूचिस्तान की आजादी भारतीय हितों के हक में है।

 

(liveindia से साभार)

loading...
शेयर करें