#WWC17 : 50 ओवरों में 169 रन ही बना सकी भारत, पाकिस्तान के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका

0

डर्बी| इंग्लैंड में खेले जा रहे आईसीसी महिला विश्वकप के 11वें मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा है। अभी तक तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रही स्मृति मंधाना और मिताली राज दोनों फेल रही भारतीय टीम 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 169 रन ही बना सकी, भारत की ओर से सलामी पल्लेबाज पूनम राउत से 47 रनों की पारी खेली। उसके अलावा  सुषमा वर्मा ने भी अंत के ओवरों में कुछ अच्छे शॉट लगाए।

पाकिस्तान

पाकिस्तान को जीत के लिए चाहिए 170 रन

भारत की शुरुआत खराब और बेहद धीमी रही टीम का स्कोर जब सात रन था तभी चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर शानदार फॉर्म में चल रही मंधाना (2) पवेलियन लौट गईं। पूनम और दीप्ती ने हालांकि विकेट पर अपने पैर जमाए लेकिन रनों की गति को बढ़ा नहीं सकीं। दोनों ने 18.5 ओवरों में 3.55 की औसत से सिर्फ 67 रन जोड़े। अर्धशतक से तीन रन दूर पूनम को संधु ने अपना शिकार बनाया और यहां से भारत के विकेट ताश के पत्तों की तरह गिरने लगे। कप्तान सिर्फ आठ रन ही बना सकीं।

अंत में सुषमा और झूलन ने सातवें विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी कर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। मानशी जोशी चार रन और पूनम यादव छह रनों पर नाबाद लौटीं। पाकिस्तान की तरफ से नाशरा संधू ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। सादिया युसूफ को दो सफलता मिलीं। डायना बेग और असमाविया इकबाल के हिस्से एक-एक विकेट आया।

भारत को कम रनों पर रोक देने वाली पाकिस्तान के पास इतिहास रचने का यह सुनहरा मौका है। दरअसल, पाकिस्तान अभी तक विश्वकप में भारत से जीतने में कामयाब नहीं रहा है। भारत ने विश्व कप में पाकिस्तान से अब तक खेले अपने दोनों मुकाबले जीते हैं। उसे पहली जीत 2009 में ब्रैडमैन ओवल मैदान पर दस विकेट से हासिल हुई थी। उसे दूसरी जीत पिछले विश्व कप में कटक में हासिल हुई, जहां भारत छह विकेट से विजयी रहा था।

loading...
शेयर करें