पाकिस्तान क्रिकेट में NOC पर संन्यासकांड

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट और विवाद का साथ चोली दामन का रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट में एक और विवाद जुड़ गया है। देश के कई क्रिकेटर्स ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सामने एनओसी की मांग रखी। पीसीबी ने जब इन खिलाड़ियों की मांग को नज़रअंदाज किया तो सभी ने सामूहिक संन्यास का ऐलान कर दिया।

पाकिस्तान क्रिकेटपाकिस्तान क्रिकेट

पाकिस्तान क्रिकेट में सामूहिक संन्यास

पाकिस्तान के कई पूर्व टेस्ट और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने अंतरराट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की कर दी। दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 28 जनवरी से दुबई में शुरू हो रही मास्टर्स चैम्पियन्स लीग (एमसीएल) के लिए उन्हें एनओसी जारी करने से इनकार कर दिया था

यह भी पढ़े : वेरी वेरी स्पेशल 281 रन बने 50 साल की बेस्ट पारी

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों राणा नावेद, हुमायूं फरहत और मोहम्मद खलील ने पीसीबी के सीओओ सुभान अहमद से मिलकर लिखित में संन्यास की जानकारी दी जिससे उनके एमसीएल में खेलने का रास्ता साफ हो गया। इन खिलाड़ियों के संन्यास लेने की घोषणा के एक घंटे बाद टेस्ट बल्लेबाज यासिर हमीद ने भी आधिकारिक तौर पर संन्यास की घोषणा कर दी।

कई बड़े नाम भी शामिल संन्या लेने वालों में

इन खिलाड़ियों के अलावा मोहम्मद यूसुफ, अब्दुल रज्जाक, इमरान फरहत और तौफीक उमर ने भी पीसीबी से एनओसी मांगी थी। हैरान करने वाली बात ये है कि इन खिलाड़ियों को भी पीसीबी ने एनओसी देने से इनकार कर दिया। इस पूर वाकए पर मो. यूसुफ ने कहा, ‘‘सभी को पता है कि हम में से अधिकांश खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं और फिर भी हम पूर्व खिलाड़ियों की लीग में खेलकर पैसा नहीं कमा सकते।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अगर वे चाहते हैं कि हम संन्यास की घोषणा करें तो हम ऐसा करेंगे लेकिन हम इस समय अच्छा पैसा कमाने का मौका नहीं गंवा सकते।’’ यूसुफ और रज्जाक के अलावा बाकी सभी खिलाड़ी अभी घरेलू क्रिकेट में सक्रिय हैं और वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद भी खेलना जारी रख सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button