पाकिस्तान ने 2018 में जीता अपना पहला वनडे

बुलवायो। पाकिस्तान ने 2018 में वनडे क्रिकेट में शुक्रवार को आखिरकार जीत का खाता खोल ही लिया। पाकिस्तान ने पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में मेजबान जिम्बाब्वे को 201 रन से करारी मात देकर इस वर्ष का अपना पहला वनडे मैच जीता। जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (128) के करियर की सर्वोच्च पारी के दम पर सात विकेट पर 308 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर लेग स्पिनर शादाब खान (32 रन पर चार विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की बदौलत जिम्बाब्वे को 35 ओवर में 107 रन पर ढेर कर दिया। यह इस मैदान पर जिम्बाब्वे का न्यूनतम स्कोर है।

2018 में वनडे क्रिकेटजिम्बाब्वे के लिए अपना पदार्पण मैच खेल रहे रियान मुरेय ने 48 गेंदों पर एक चौके की मदद से सर्वाधिक नाबाद 32 रन बनाए। इसके अलावा ट्रिसेई मसकंदा ने 20 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 21, चामु चिभाभा ने 20 और डोनाल्ड ट्रिपेनो ने 12 रन का योगदान दिया। मेजबान टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

पाकिस्तान की ओर से शादाब के अलावा उसमान खान और फहीम अशरफ ने दो-दो तथा मोहम्मद आमिर और हसन अली ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, पाकिस्तान ने इमाम उल हक (128) के करियर की सर्वोच्च पारी की बदौलत सात विकेट पर 308 रन का स्कोर बनाया। इमाम ने 134 गेंदों की पारी में 11 चौके लगाए और अपने करियर का दूसरा शतक पूरा किया।

उनके अलावा फखर जमान ने 70 गेंदों पर सात चौकों के सहारे 60 और वनडे में पदार्पण कर रहे आसिफ अली ने 25 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की बदौलत 46 रन का योगदान दिया। बाबर आजम ने 30 और शोएब मलिक ने 22 रन बनाए।

जिम्बाब्वे की ओर से टेंडई चटारा और डोनाल्ड ट्रिपानो ने दो-दो जबकि बलेसिंग मुरबनी, लियाम निकोलस रोचे और वेलिंग्टन मसकाड्जा को एक-एक विकेट मिला।

Related Articles