पाकिस्‍तान एक्‍शन ले तो भारत जरूर करेगा बात : डाेवल

नई दिल्‍ली। भारत के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवल ने साफ कर दिया है कि पाकिस्‍तान से विदेश सचिव स्‍तर की वार्ता होगी। इधर खबरें आ रही थीं कि भारत-पाक विदेश सचिव स्तर की वार्ता रद्द कर दी गई है। लेकिन डोवल ने इन खबरों का खण्‍डन किया है।

पाकिस्‍तान

एनडीटीवी से बातचीत में डोवल ने कहा कि भारत-पाक विदेश सचिव वार्ता रद्द नहीं हुई है। हालांकि अभी इसकी तारीख़ तय नहीं है। एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक डोवल ने वार्ता रद होने का खण्‍डन किया है।

पठानकोट हमले के बाद भारत सरकार के विदेश मंत्रालय ने साफ़ किया था कि पाकिस्तान भारत के दिए सुराग़ों पर कार्रवाई करता दिखे, तभी बात होगी, जिसके बाद पाक पीएम नवाज़ शरीफ़ ने आला अधिकारियों के साथ पठानकोट हमले को लेकर दो बार हाईलेवल मीटिंग की थी।

उधर, अमेरिका ने भी शरीफ से दो बार इस मुद्दे पर बात की और आतंकवादियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करने की हिदायत दी। पाकिस्‍तान भी इस बार एक्‍शन के मूड में दिख रहा है। यह पहली बार है जब पाकिस्‍तान की मीडिया और सेना ने भी पठानकोट हमले की निंदा की है।

उधर, भारत-पाक विदेश सचिव वार्ता को लेकर पाकिस्‍तान आशावान है। दो दिन पहले पाकिस्‍तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा था कि भारत-पाक वार्ता 15 जनवरी को होगी। अब डोवल का बयान सामने आने के बाद यह तय हो गया है कि पाकिस्‍तान से वार्ता होगी। लेकिन तारीखों को लेकर असमंजस बरकरार है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button