पाकिस्तान : पेशावर शहर में बम विस्फोट, 11 की मौत

0

पेशावर पाकिस्‍तान में बम विस्‍फोट हुआ। ये विस्‍फोट पेशावर शहर में हुआ। जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। समाचारपत्र ‘डॉन’ की वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्‍तान में बम विस्‍फोट कारखानो मार्केट इलाके के करीब एक सुरक्षा नाके के निकट हुआ। यह जगह पेशावर का प्रवेशद्वार है।

पाकिस्‍तान में बम विस्‍फोट

पाकिस्‍तान में बम विस्‍फोट की जांच जारी

बचावकार्य से जुड़े सूत्रों ने कहा कि पाकिस्‍तान में बम विस्‍फोट में मरने वालों में अधिकांश खबर खसदार बल के सुरक्षाकर्मी हैं। खबर एजेंसी के राजनीति एजेंट शहाब अली शाह ने कहा कि बम विस्फोट की प्रकृति की जांच की जा रही है। यह आत्मघाती हमला जान पड़ता है। हयाताबाद अस्पताल में आपातकाल लगा दिया गया है, जहां घायलों को ट्रांसफर किया गया है।

बम विस्‍फोट में पत्रकार की मौत

सूत्रों के अनुसार पाकिस्‍तान में बम विस्फोट में आज टी वी पत्रकार महबूब शाह अफ्रीदी की भी मौत हो गई। विस्फोट खासदार फोर्स की गाड़ी को लक्ष्य कर किया गया जिसमें सहायक लाइन अफसर नवाबशाह तथा कबाइली जर्नलिस्ट यूनियन के अध्यक्ष महबूब शाह सवार थे। विस्फोट खैबर एजेन्सी के जमरुद क्षेत्र में कारखानों के निकट किया गया।

पाक में 13 जनवरी को भी हुआ था बम विस्‍फोट

13 जनवरी को क्वेटा में ब्‍लास्‍ट से पूरा शहर दहल गया था। इसमें 15 लोग मारे गए थे। जबकि 20 से ज्‍यादा लोग घायल हुए। क्‍वेटा में हुआ ये ब्‍लास्‍ट एक पोलियो सेंटर के निकट हुआ था। ब्‍लास्‍ट के बाद से ही वहां रुक रुक कर फायरिंग भी हो रही थी। सुरक्षा अधिकारी इसे आतंकी घटना बता रहे हैं। धमाके के फौरन बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया था। चश्मदीदों के मुताबिक, इलाके में सुबह 9 बजे के करीब धमाके की आवाज सुनी गई। जिसके बाद मौके पर पुलिस और रेस्क्यू टीम पहुंच गई थी। विस्फोट में घायल हुए लोगों को क्वेटा के सिविल अस्पताल में भेजा गया।

loading...
शेयर करें