कपिल मिश्रा की मदद से एसीबी करेगी पानी टैंकर घोटाले का पर्दाफाश, जांच से जुड़ने के लिए भेजा समन

0

नई दिल्ली| दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधी शाखा (एसीबी) ने 400 करोड़ रुपये के कथित पानी टैंकर घोटाला मामले में जांच से जुड़ने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) से निलंबित कपिल मिश्रा को समन भेजा है। उन्हें मंगलवार को एसीबी कार्यालय में बुलाया गया है। एसीबी प्रमुख मुकेश कुमार मीना ने सोमवार को कहा, “हमने कपिल मिश्रा को मंगलवार को पूर्वाह्न् 11 बजे बुलाया है।”

पानी टैंकर घोटाला

पानी टैंकर घोटाला मामले में एसीबी ने कपिल मिश्रा को भेजा समन

इससे पहले एसीबी इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के राजनीतिक सलाहकार विभव पटेल से भी 17 मई को पूछताछ कर चुकी है।

एसीबी ने पटेल को 14 मई को समन भेजा था। उन्हें यह समन दिल्ली में मंत्री पद से बर्खास्त कपिल मिश्रा की इस शिकायत के बाद भेजा गया कि केजरीवाल के दो करीबियों पटेल तथा आशीष तलवार के कारण वाटर टैंक घोटाला मामले में कार्रवाई में देरी हुई।

हालांकि पटेल ने पूछताछ के दौरान इस मामले में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया था। इसलिए एजेंसी ने कपिल मिश्रा को इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। मिश्रा ने अपने आरोपों के समर्थन में सबूत सौंपने के बाद 11 मई को एसीबी में अपना बयान दर्ज कराया था।

400 करोड़ रुपये का कथित पानी टैंकर घोटाला पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था। आरोप है कि निजी पानी टैंकर संचालकों को ठेका देने में अनियमितता बरती गई।

loading...
शेयर करें