पाम डिलाइट रेस्टोरेंट : सिर्फ खाना नहीं, तरक्की के सफर का ठिकाना

0

लखनऊ। लखनऊ के पुराने लोग कॉफी हाउस के उन दिनों को अक्सर याद करते होंगे, जब वहां लम्बी बैठकें हुआ करती थीं। चाय की चुस्कियों के साथ देश-दुनिया के मुद्दों पर बहस के दौर चला करते हैं। लेकिन वह पुराना वक्त फिर लौट आया है। इसकी शुरुआत की है अलीगंज में खुले पाम डिलाइट रेस्टोरेंट ने।

पाम डिलाइट रेस्टोरेंट

पाम डिलाइट रेस्टोरेंट की खूबियां

अमूमन किसी नए रेस्टोरेंट की ओपनिंग एक खास पर्सनालिटी से कराई जाती है। लेकिन लखनऊ में शुक्रवार को पाम डिलाइट रेस्टोरेंट की शुरुआत 40 दिव्यांगों को लजीज खाना खिलाकर हुई।

अलीगंज के सेक्टर K में डाक कालोनी के पास खुले इस रेस्टोरेंट की खूबियां जानकर आप हैरान रह जाएंगे। रेस्टोरेंट टीम के राघवेंद्र बताते हैं, ‘हमने सिर्फ कमाई के लिए रेस्टोरेंट नहीं खोला, बल्कि हम शहरियों खासकर युवाओं को एक अलग माहौल देना चाहते हैं।’ राघवेंद्र जिस माहौल की बात कर रहे हैं, वह उनके रेस्टोरेंट में झलकता भी है।

उनके रेस्टोरेंट में 40 लोगों के बैठने की माकूल जगह के साथ बैंक्‍वेट हॉल भी है। इसके इंटीरियर को प्रकृति से जोड़ने के लिए बैम्बू हेरिटेज लुक दिया गया है। सिर्फ इतना ही नहीं राघवेंद्र का दावा है कि उनका रेस्टोरेंट आसपास के किसी भी रेस्टोरेंट से काफी सस्ता है।

पाम डिलाइट रेस्टोरेंट

रेस्टोरेंट में खाना सस्ता रखने की वजह टीम के एक और साथी महेश बताते हैं,’पाम डिलाइट रेस्टोरेंट को हमने खास तौर पर पढ़ने के शौकीन युवाओं के लिए बनाया है। यहां सिर्फ सस्ता खाना नहीं मिलता, बल्कि जल्द ही एक खूबसूरत लाइब्रेरी बनाई जाएगी।’ महेश कहते हैं, ‘दिल्ली में इस तरह की लाइब्रेरी देखने को मिलती है, लेकिन लखनऊ के लिए यह एक नया अनुभव होगा।’

महेश बताते हैं, ‘हमने दिल्ली में ऐसी लाइब्रेरी दो साल तक सफलता के साथ चलाई है। वहां पढ़ने वाले सात लड़के आज एसडीएम बन चुके हैं। ऐसी लाइब्रेरी में स्‍टूडेंट आपस में किसी मुद्दे पर लम्बी चर्चा कर सकते हैं।’ इस टीम के साथी शशि‍भूषण बताते हैं, ‘पाम डिलाइट रेस्टोरेंट का खाना भले सस्ता होगा लेकिन इसकी क्वालिटी से किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। हमने रेस्टोरेंट के एक चरण का काम पूरा कर लिया है। दूसरे चरण में ऐसी लाइब्रेरी बनाएंगे, जिसमें जरूरत की हर किताब आसानी से मिलेगी।’ यह लाइब्रेरी कई खूबियों से लैस होगी। मसलन, यह फुली एसी होगी। यहां वाईफाई के साथ ऑडियो-विजुअल सपोर्ट भी मिलेगा।

टीम के एक साथी राकेश बताते हैं, ‘हम अपनी आमदनी का एक हिस्सा गरीब मेधावी बच्चों की पढ़ाई पर लगाएंगे।’ इस रेस्टोरेंट की सालगिरह पर अनाथ और दिव्यांगों को मुफ्त भोजन कराया जाएगा। साथ ही साथ अगर आपकी एक बेटी है तो पाम डिलाइट रेस्टोरेंट में उसका जन्मदिन मनाने पर विशेष छूट और गिफ्ट भी दिए जाएंगे।

loading...
शेयर करें