नोटबंदी के बाद आज उत्तराखंड में पीएम मोदी की पहली रैली

0

पीएम नरेंद्र मोदी आजदेहरादून। नोटबंदी के बाद पीएम नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड में पहली रैली कर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्ष पर निशाना साधेंगे। इस दौरान देहरादून में चार धाम के लिए ऑल वेदर रोड का शिलान्यास किया जाएगा। 11 हजार 700 करोड़ रुपए की इस सामरिक महत्व की परियोजना से न केवल चारधाम यात्रा मार्ग सुरक्षित होगा बल्कि सीमांत क्षेत्रों तक सैन्य बलों का आवागमन भी सुलभ हो जाएगा।

पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे शिलान्यास

खबरों की गर मानें तो ऑल वेदर रोड उत्तराखंड की लाइफ लाइन होगी। इसके बनने के बाद यहां आने वाले लोगों का लैंडस्लाइड के चलते कई दिनों तक जाम में फंसने की बात इतिहास के पन्नों में तब्दील हो जाएगी। इस परियोजना का उद्देश्य चार धाम की तीर्थयात्रा केंद्रों के लिए कनेक्टिविटी में सुधार लाना है ताकि इन केंद्रों तक यात्रा और सुरक्षित, तेज और सुविधाजनक हो सके। चारधाम परियोजना के तहत उत्तराखंड में कुल 1200 करोड़ रुपए की लागत से 900 किमी के राष्ट्रीय राजमार्ग का विकास किया जाना है।

ऑल वेदर रोड के इस शिलान्यास कार्यक्रम की अध्यक्षता सूबे के मुख्यमंत्री हरीश रावत को करनी है, लेकिन हरीश रावत की नजर में ये सिर्फ चुनावी जुमला है। विधानसभा चुनावों से ऐन पहले प्रधानमंत्री मोदी का ये दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है। नोटबंदी के बाद पीएम मोदी की उत्तराखंड की ये पहली यात्रा है। प्रधानमंत्री करीब एक बजे परिवर्तन महारैली को संबोधित कर विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकेगे।

loading...
शेयर करें