नवाबों के शहर में तैयार हो गया पीएम मोदी का डाइट चार्ट

लखनऊ। पीएम मोदी 22 जनवरी को नवाबों की नगरी लखनऊ में आएंगे। नवाबों के शहर में उनके आने की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गई है। वहीं मोदी का डाइट चार्ट भी भी तैयार हो गया है। मोदी का ये डाइट चार्ट पीएमओ से आया है। इस डाइट चार्ट के मुताबिक पीएम मोदी को लखनऊ में शाकाहारी भोजन ही परोसा जाएगा। इसमें गुजराती औऱ दक्षिण भारतीय व्यंजन होंगे। इस दौरान मोदी को ढोकला और इडली परोसा जाएगा। डाइट चार्ट में तले-भुने व्यंजन को शामिल नहीं किया गया है। पीएम मोदी को ये लंच प्रोग्राम बीबीएयू में दीक्षांत समारोह के बाद गेस्ट हाउस में आयोजित किया जाएगा। ढोकला गुजरात का बहुत ही मशहूर नाश्ता है। यह गुजरात के साथ -साथ उत्तर भारत में भी बड़े शौक से खाया जाता है।

Now-enter-Lucky-Draw-to-dine-with-Narendra-Modi

पीएम मोदी के लिए किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

 

पीएम मोदी के लखनऊ दौरे के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पीएम की सुरक्षा में ढाई हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा 20 से ज्यादा आइपीएस अधिकारी भी सुरक्षा-व्यवस्था पर नजर बनाए रखेंगे। सशस्त्र बलों की दो दर्जन कंपनियों को भी पीएम की सुरक्षा में लगाया गया है। मोदी की सुरक्षा के लिए उनके कार्यक्रम स्थल को फूलप्रूफ बनाया गया है। कार्यक्रम स्थलों पर चार दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिनसे पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे की निगरानी रखेंगे। अब तक दो दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं।

शुरू हो गई रिहर्सल

 

प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर एसपीजी की टीमें सोमवार को लखनऊ और वाराणसी पहुंचीं। टीमों का नेतृत्व आईजी स्तर का अधिकारी कर रहे हैं। आईजी लॉ ऐंड ऑर्डर ए सतीश गणेश ने बताया कि टीमों ने स्थानीय प्रशासन और पुलिस अफसरों के साथ प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों का रिहर्सल किया गया। आईजी गणेश ने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर केंद्र से 24 कंपनी अर्द्धसैनिक बल की मांग की गई थी। यूपी को 22 कंपनी केंद्रीय बल मिल गया है। डीजीपी मुख्यालय ने लखनऊ को बारह कंपनी केंद्रीय बलों के साथ बारह कंपनी पीएसी मुहैया करवाई है, जबकि वाराणसी को दस-दस कंपनी केंद्रीय बल और पीएसी दी गई है। लखनऊ में एसपीजी ने पहले अमौसी एयरपोर्ट की और उसके बाद कॉल्विन कॉलेज और अम्बेडकर महासभा में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का रिहर्सल किया।

तीन कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

 

पीएम नरेन्‍द्र मोदी लखनऊ में तीन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। 22 जनवरी को वो लखनऊ आएंगे। पीएम नरेन्‍द्र मोदी यहां भीमराव अम्बेडकर विवि, काल्विन तालुकेदार कालेज में आयोजित कार्यक्रमों के साथ-साथ अम्बेडकर महासभा में डॉ.अम्बेडकर की अस्थियों पर पुष्प भी चढ़ाएंगे। हालांकि ट्रैफिक की समस्‍या को देखते हुए इन कार्यक्रमों में जाने के लिए पीएम नरेन्‍द्र मोदी के लिए हेलीकाप्‍टर की व्‍यवस्‍था की गई है लेकिन दो दिनों से जिस तरह मौसम ने रंगत बदली है उससे हेलीकाप्‍टर का उड़ान भर पाना थोड़ा मुश्किल लग रहा है। इन आशंकाओं को देखते हुए सड़क मार्ग से भी प्रधानमंत्री को ले जाने का विकल्‍प खुला रखा गया है।

ये रहेगा मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम

 

1:40 PM- मोदी का स्पेशल प्लेन लखनऊ एयरपोर्ट पर आएगा।
1:55 PM – मोदी बीबीएयू विवि में दीक्षांत समारोह के लिए पहुंचेंगे।
3:15 PM- बीबीएयू से काल्विन कॉलेज के लिए जाएंगे।
3:30 PM- काल्विन कॉलेज में रिक्शा संघ के कार्यक्रम में शामिल होंगे।
4:35 PM- मोदी काल्विन से रवाना होंगे।
4:40 PM- अंबेडकर महासभा परिसर जाएंगे और अंबेडकर कलश को पुष्पांजलि देंगे।
5:15 PM- वापस दिल्ली जाने के लिए अमौसी एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button