पीएम मोदी की तारीफ कर बुरे फंसे देवगौड़ा, राहुल ने पूछा- कर्नाटक को बताएं किस तरफ हैं आप

नई दिल्ली।  जैसे- जैसे कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है वैसे- वैसे राजनीतिक गलियारों में बयानबाजी तेज हो गई है। इसके अलावा कुछ नए समीकरण बनते नज़र आ रहे हैं। हाल ही में एक रैली में पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की तारीफ में पुल बांधे तो वहीं देवगौड़ा ने भी पीएम की तारीफ का जवाब तारीफ से दिया। इसपर अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देवगौड़ा से पूछा है कि आखिर आप किसकी तरफ हैं?

राहुल गांधी

एक अखबार को दिए इंटरव्यू में राहुल गांधी ने कहा, ‘मैंने देवगौड़ा पर कोई हमला नहीं किया। देवगौड़ा हमारे देश के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। मैंने व्यक्तिगत रूप से उन पर कोई हमला नहीं किया है। मैंने एक साधारण बयान दिया था। कर्नाटक में असली लड़ाई बीजेपी विचारधारा और कांग्रेस विचारधारा के बीच है। देवगौड़ा को इस बारे में स्पष्ट होना होगा। उन्हें कर्नाटक के लोगों को बताना होगा कि वह इस तरफ हैं या उस तरफ।’

दरअसल मंगलवार को अपनी रैली में पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर देवगौड़ा के अपमान का आरोप लगाते हुए पूर्व पीएम की तारीफ की थी। पीएम मोदी ने कहा था, पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा ने दिल्ली में जब भी वक्त मांगा, मैं उनसे मिला।देवगौड़ा जब घर आते हैं तो मैं उनकी गाड़ी का दरवाजा खोलकर उनका स्वागत करता हूं। जब वे जाते हैं तो मैं उनको गाड़ी में बैठा कर आता हूं। वे हमारे राजनीतिक विरोधी हैं, लेकिन वे हमारे सम्मानीय नेताओं में से एक हैं।

इस पर देवगौड़ा ने कहा कि लोकसभा सदस्य में उनकी मौजूदगी सिर्फ और सिर्फ पीएम मोदी की वजह से है। लेकिन उन्होंने कहा कि इसका मतलब ये नहीं है कि अगर कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की तस्वीर उभरने पर बीजेपी और जेडीएस के बीच किसी तरह का गठबंधन होने जा रहा है। देवगौड़ा ने कहा कि 2014 के चुनाव से पहले उन्होंने कहा था कि अगर मोदी सरकार बनाने में कामयाब होते हैं, तो वो लोकसभा की सदस्यता छोड़ देंगे। लेकिन पीएम मोदी ने ऐसा करने से मना किया। पीएम मोदी ने कहा था कि देश को आपके अनुभवों की जरूरत है।

देवगौड़ा ने कहा कि पीएम मोदी स्मार्ट पॉलिटिसियन हैं। उनको ये पता है कि कर्नाटक की राजनीति में क्या होने जा रहा है। हालांकि देवगौड़ा ने बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर साफ इनकार कर दिया है। गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होना है। हाल ही में आए कई ओपेनियन पोल में त्रिशंकु विधानसभा होने की आशंका दिखाई दी। ओपेनियन पोल में देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस किंग मेकर की भूमिका में नज़र आ रही है। लेकिन इस बयानबाजी के बाद कुछ कहा नहीं जा सकता। अब देखना होगा देवगौड़ा राहुल गांधी के सवाल का क्या जवाब देते हैं।

Related Articles