रूस पहुंचे पीएम मोदी ने पुतिन को किया इमोशनल, राष्ट्रपति बोले- भारत को हमारा पूरा सपोर्ट

0

नई दिल्ली। भारत और रूस के बीच रिश्ते अब पहले से ज्यादा मजबूत होते दिख रहे हैं। इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। पीएम मोदी चार यूरोपीय देशों के दौरे पर हैं और बुधवार को रूस में थे। वहां उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कुछ ऐसा कह दिया जिससे रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन इमोशनल हो गए।

पीएम मोदी के भाषण से इमोशनल हुए व्लादीमिर पुतिन

पीेएम मोदी ने कहा कि मुझे सीमेट्री में जाने का और रूस के लिए जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि देने का मौका मिला। उन्होंने पुतिन से कहा कि आप एक ऐसे राजनेता हैं, जिनके परिवार ने रूस के सम्मान के लिए कुर्बानी दी। यहां तक कि आपके भाई भी शहीद हो गए थे। पुतिन ने सीमेट्री जाने के लिए मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि रूस की जनता के दिल में ऐसी जगहों के लिए खास महत्व है।

बता दें, पुतिन के भाई विक्टर की 70 साल पहले द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान मौत हो गई थी। उस वक्त विक्टर महज दो साल के थे। पुतिन ने साल 2008 में रस्की पायोनियर पत्रिका को बताया था कि उनके पिता छह भाई थे। उनमें से पांच भाई साल 1941 से 1944 के युद्ध के दौरान मारे गये थे।

पुतिन बोले, भारत के साथ विश्वास का रिश्ता

उधर पुतिन ने भी भारत के साथ अपनी दोस्ती को अनमोल बताते हुए कहा, “भारत के साथ उनके देश का रिश्ता विश्वास पर टिका है। भारत सबसे करीबी दोस्त है। पाकिस्तान और दूसरे देशों के साथ बढ़ते रिश्तों का इस पर कोई असर नहीं पड़ेगा।”

पुतिन ने आगे कहा,  जहां से भी आतंकवाद को बढ़ावा मिलेगा, वह मंजूर नहीं होगा और रूस आतंकवाद से लड़ाई में भारत को पूरा सपोर्ट करेगा।”

पीएम मोदी ने बताया कि दोनों देशों ने 5 बड़े मुद्दों पर संयुक्त हस्ताक्षर किए हैं।

 

 

loading...
शेयर करें