अबतक का सबसे बड़ा खुलासा, ये लोग पीएम मोदी को मारने की फिराक में…

अहमदाबाद: दुनिया में आतंक का पर्याय बन चुका आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने की कवायद में जुटा है। एंटी टेरिरिस्ट स्कॉट (ATS) को इस बात की जानकारी तब हुई जब उनके हत्थे एक आईएस का एक ऐसा आतंकी चढ़ा जो पीएम मोदी पर स्नाइपर राइफल से हमला करने की कोशिश में लगा था। गुजरात ATS ने इस संबंध में अंकलेश्वर कोर्ट में एक चार्जशीट दाखिल की है।

मिली जानकारी के अनुसार, ATS ने इन दोनों आतंकियों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट के माध्यम से बताया कि इन आतंकवादियों से पता चला है कि वो पीएम मोदी को स्नाइपर राइफल से मारने की फिराक में थे। पीएम मोदी को निशाना बनाने की बातें आईएस के संदिग्ध आतंकी के पास से बरामद हुए सेलफोन और पेन ड्राइव से पता चली हैं। कथित आतंकी इन्हीं से मैसेजिंग एप के जरिए संदेश भेजा करता था।

चार्जशीट में बताया गया है कि 10 सितंबर 2016 को रात 11.24 बजे मिर्जा ने संदेश भेजा कि अगर पक्का पिस्टल खरीदनी हो तब मैं उसके साथ संपर्क साधने की कोशिश करूंगा। एटीएस के मुताबिक कासिम किसके जरिए पिस्टल खरीद की डील करने वाला था, ये जानकारी अभी हासिल नहीं हो पाई है।

आपको बता दें कि बीते वर्ष अक्टूबर माह में ATS ने अंकलेश्वर में आईएस के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इन दोनों आतंकियों की पहचान उबैद मिर्जा और कासिम स्टिंबरवाला के रूप में की गई थी। मिर्जा, वकालत की प्रैक्टिस करता था। जबकि एक अन्य संदिग्ध आतंकी कासिम स्टिंबरवाला, अंकलेश्वर के सरदार पटेल अस्पताल और हृदय रोग संस्थान में मार्च 2017 तक बतौर लैब टेक्निश्यिन काम किया करता था। दोनों ही सूरत के रहने वाले हैं।

Related Articles