जब एक लड़के ने खाना खाने के लिए पीएम मोदी से मांगी थाली  

0

नई दिल्ली।  पीएम नरेंद्र मोदी और बच्चों का रिश्ता काफी करीबी का माना जाता है तभी तो बच्चे अपने दिल की बात पीएम मोदी से कहने में नहीं हिचकते। ऐसे ही एक बच्चे ने अपने मन की बात पीएम मोदी को चिट्ठी में लिखकर बताई है।

पीएम मोदी

पीएम मोदी को ख़त लिखकर छात्र ने बताई मन की बात

दरअसल मध्यप्रदेश के रायसेन जिला स्थित गैरतपुर माध्यमिक स्कूल में पढ़ने वाला गणेश स्कूल में अपने दोस्तों के साथ लंच नहीं कर पाता था। इसी बात से दुखी होकर गणेश ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिख डाली।

उसने अपने ख़त में लिखा कि स्कूल में दोपहर भोजन के समय थालियां कम पड़ जाती हैं क्योंकि बच्चे 165 हैं और थालियां सिर्फ 65 हैं। इस कारण हम एक साथ खाना नहीं खा पाते। इसलिए आप हमारे स्कूल में थालियों की व्यवस्था करवा दें। पीएमओं के पास जब ये ख़त पहुंचा तो उन्होंने तनिक भी देरी नहीं की और जिला प्रशासन को थालियों का इंतजाम करने के निर्देश दिए।

गुरुवार शाम को स्कूल में 100 थालियां पहुंच गईं। जिसके बाद शुक्रवार को सभी बच्चों ने साथ में बैठकर खाना खाया। गौरतलब है कि गणेश के माता-पिता मजदूरी करते हैं। स्कूल के हेड मास्टर मुलामी मालवीय ने बताया कि 2007 में स्कूल में 65 थालियां भेजी गई थीं। तब से छात्र बढ़कर 165 हो गए, लेकिन थालियां नहीं बढ़ीं। उन्होंने कई बार जिला पंचायत को इस बारे में कहा। उनकी तरफ से कोई सहायता नहीं मिली।

तब गणेश ने पीएम से गुजारिश करने की सोची। थालियां मिलने के बाद गणेश काफी खुश है। उसका कहना है कि उसे यकीन  नहीं हो रहा कि उसकी मांग इतनी जल्दी पूरी हो जाएगी। अब हम साथ मिलकर खाना खा सकेंगे।

 

loading...
शेयर करें