पीएम मोदी ने ट्विटर पर शेयर की अपनी कविता ‘रमता राम अकेला’, बोले- जिंदगी की राह कठिन है

नई दिल्ली। तीन देशों की यात्रा पर पीएम मोदी बुधवार को ब्रिटेन पहुंचे। यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंदन स्थित वेस्टमिंस्टर सेंट्रल हॉल में ‘भारत की बात, सबके साथ’ कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने एक कविता का भी जिक्र किया। कार्यक्रम के बाद वो कविता पीएम मोदी ने ट्वीट कर सबके साथ शेयर की।

पीएम मोदी ने ‘रमता राम अकेला’ कविता वहां बैठे लोगों को सुनाई और बाद में इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सबके साथ शेयर किया। हालांकि कविरा गुजराती भाषा में पोस्ट की गई है। इस कार्यक्रम का संचालन प्रसून जोशी ने किया। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कार्यक्रम में आए लोगों के सवालों के जवाब दिए और खुलकर अपनी बात कही। इस दौरान पीएम ने अपने जीवन से जुड़े कुछ खास विषयों पर भी चर्चा की। प्रसून जोशी ने पीएम मोदी से उनके फकीरीपन के मुद्दे पर सवाल किया जिसके जवाब में उन्होंने कविता सुनाई थी।

आपको बता दें कि प्रसून जोशी ने भी बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के लिए कविताएं पढ़ीं। पीएम मोदी ने भी प्रसून जोशी को कविराज बताया।

जो लोग मुझ पर पत्थर फेंकते हैं।

मैं उसी पत्थरों से पत्थी बना देता हूं।

और उस पर चलकर आगे बढ़ता हूं।

आपको बता दें कि प्रसून जोशी ने शुरुआत में ही पीएम मोदी से कहा कि आपने रेलवे स्टेशन से रॉयल पैलेस तक का सफर किया है। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि ये तुकबंदी आपके लिए सरल है, लेकिन जिंदगी का रास्ता कठिन है। पीएम मोदी ने कहा कि रेलवे स्टेशन का सफर मेरी जिंदगी की व्यक्तिगत बात है। वह दौर मेरी जिंदगी का स्वर्णिम पन्ना है।

Related Articles