पीएम मोदी ने दिया अब तक का सबसे बड़ा आदेश, इस दिन करेंगे खुलासा

पीएम मोदीनई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों को एक बड़ा काम सौंपा है। दरअसल बीते चार साल के कार्यकाल में मोदी सरकार ने कितने लोगों को नौकरियां दी हैं? अब पीएम मोदी खुद इस सवाल का जवाब ढूंढ़ रहे हैं। इसी को लेकर पीएम ने अपने मंत्रियों से कहा है कि चार साल के कार्यकाल के दौरान पैदा की गई नौकरियों की संख्‍या का पता लगाएं

आपको बता दें कि केंद्र में साल 2014 में एनडीए की सरकार बनी थी। इसमें नरेंद्र मोदी पीएम चुने गए थे। याद दिला दें कि चुनाव से पहले उनकी सरकार ने युवाओं के सामने रोजगार उत्पन्न करने का वादा किया था। पीएम ने इसी के साथ जीडीपी के विकास से जुड़े कार्यक्रमों के प्रभाव के बारे में पता लगाने के लिए भी कहा है।

वहीं दूसरी ओर 26 मई को पीएम मोदी के कार्यकाल को चार साल पूरे होंगे। ऐसे में मोदी सरकार के लिए यह आंकड़ा पता लगाना बेहद अहम माना जा रहा है। पीएम ने इस संबंध में मंत्रालयों को निर्देश जारी कर दिया है कि वे अपने अंतर्गत चलने वाले प्रोजेक्टों और कार्यक्रमों से जुड़ी विस्तृत रिपोर्ट पेश करें। मंत्रालय इसके साथ ही यह भी पता लगाएं कि उनकी मदद से कितनी नौकरियां पैदा हुईं हैं।

बता दें कि अगले साल ही देश में फिर आम चुनाव होने हैं। इससे पहले सरकार अपनी चौथी सालगिरह पर यह बताना चाह रही है कि उसने इस समयकाल में कितने लोगों को नौकरियां दीं। मोदी सरकार ये आंकड़ा बताकर विपक्ष खासकर कांग्रेस के आरोपों को गलत साबित करेगी। दरअसल कांग्रेस रोजगार के मुद्दे पर अक्सर मोदी सरकार को घेरती आई है।

Related Articles