लाल बत्ती के फैसले पर योगी ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा-सभी भारतीय VIP

0

लखनऊ। लाल बत्ती को लेकर पीएम मोदी के कदम की सराहना हर तरफ हो रही है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी गुरुवार को ट्वीट कर पीएम मोदी के इस फैसले की सराहना की।

पीएम मोदी

पीएम मोदी ने लाल बत्ती पर लिया फैसला, एक मई से होगा लागू

योगी ने ट्वीट किया कि लालबत्ती हटाने के केन्द्र सरकार के ऐतिहासिक फैसले का हम स्वागत करते हैं, हर भारतीय VIP हैं। लक्ष्य अंत्योदय प्रण अंत्योदय पथ अंत्योदय।  गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने बुधवार को सभी नेताओं, मंत्रियों की गाड़ी से लाल बत्ती हटाने का आदेश दिया है। 1 मई से पूरे देश में लाल बत्ती पर रोक लग गई है।

पीएम मोदी के मुताबिक अब सिर्फ राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश और लोकसभा स्पीकर ही लाल बत्ती का इस्तेमाल कर सकेंगे। बताया जा रहा है कि 1 मई तक प्रधानमंत्री भी लाल बत्ती का इस्तेमाल नहीं करेंगे। वित्त मंत्री अरुण जेटली दोपहर दो बजे कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देंगे।

ये भी पढ़ें: आज बुंदेलखंड का दौरा करेंगे सीएम योगी

इस फैसले के बाद से केंद्रीय मंत्रियों ने तुरंत लाल बत्ती हटाना शुरू कर दिया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इस फैसले पर ट्वीट किया कि हर भारतीय खास और VVIP हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर अपने एक प्रशंसक के ट्वीट का जवाब दे रहे थे। इसी में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘ऐसे प्रतीक नए भारत की भावना से कटे हुए हैं।’ ऐसे ही एक अन्य ट्वीट के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘यह काफी पहले खत्म हो जाना चाहिए था। खुशी है कि आज एक ठोस शुरुआत हुई है।’ उन्होंने कहा, ‘हर भारतीय खास है। हर भारतीय वीआईपी है।’

loading...
शेयर करें