पीएम मोदी लोकसभा से क्या गए, सांसदों ने सदन को बनाया स्कूल, स्पीकर गुस्साईं

0

नई दिल्‍ली। लोकसभा में गुरुवार का दिन काफी रोचक रहा। लोकसभा में पीएम मोदी जबतक रहे तबतक सभी बीजेपी सांसद शांत होकर कार्यवाही में व्‍यस्‍त रहे। उसके बाद जैसे ही पीएम मोदी सदन से गए सभी सांसद बातों में मशगूल हो गए। ऐसा देखकर लोकसभा स्‍पीकर सुमित्रा महाजन काफी नाराज हो गईं।

लोकसभा में पीएम मोदी के जाते ही बदला माहौल

लोकसभा स्‍पीकर सुमित्रा महाजन ने इस माहौल को देखते हुए नाराजगी जाहिर की और कहा कि जताते हुए कहा, स्कूल से भी ज्यादा हो-हल्ला हो रहा है।

प्रश्‍नकाल समाप्‍त होते ही हुआ हंगामा

प्रश्नकाल के दौरान प्रधानमंत्री मोदी सदन में मौजूद थे, लेकिन जैसे ही प्रश्नकाल समाप्त हुआ और प्रधानमंत्री सदन से उठकर चले गए तो कई वरिष्ठ सदस्य भी सदन से उठकर चले गए। अध्यक्ष ने प्रश्नकाल समाप्त होते ही जरूरी दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाने शुरू किए थे कि सदन में मौजूद सदस्य आपस में बातों में मशगूल नजर आए।

सख्‍त लफ्जों में स्‍पीकर का बयान

इसी बात पर नाराजगी जताते हुए अध्यक्ष ने कहा, स्कूल से भी ज्यादा हो-हल्ला हो रहा है। हालांकि उनकी इस टिप्पणी का सांसदों पर कुछ खास असर नहीं और सदन में शोरशराबा जारी रहा। इससे गुस्साई स्पीकर को आखिरकार सख्त लहजे में कहना पड़ा, प्लीज, सदन में व्यवस्था बनाएं।

पीएम ने भी सांसदों को चेताया

इससे पहले पीएम मोदी ने बीजेपी की बैठक में सभी सांसदों की क्लास लेते संसद में अनुपस्थिति का मुद्दा उठाया था। पीएम ने सांसदों से कहा कि अगर संसद चल रहा होगा, तो सांसदों से फोन करके उनकी उपस्थिति के बारे में पूछा जा सकता है। पीएम उनसे कभी भी बात कर सकते हैं, नहीं तो पीएमओ की तरफ से उनके पास फोन जा सकता है।

loading...
शेयर करें