खुशखबरी : बेरोजगार युवाओं को पीएम मोदी दे रहे हैं नौकरी, करना होगा बस ये काम

0

नई दिल्ली।  2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिली जीत के बाद पीएम मोदी देश में डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए भीम जैसे ऐप लांच किये। जिससे लोगों को पैसा ट्रान्सफर करने में आसानी होती है। वहीँ पीएम मोदी एक बार फिर यूवाओं के रोजगार के लिए एक अहम् कदम उठाया है। दरअसल सरकारी विभागों में पड़ी फाइलों को डिजिटल रूप में परिवर्तित करने के लिए काम शुरू हो चूका है। इस काम के लिए मोदी सरकार युवाओं और बेरोजगारों के लिए काम ले कर आयें हैं, जिसके बदले उन्हें उनके द्वारा किये गये काम पर पैसा भी दिया जायेगा। तो आइये जानते हैं आप इसका फायदा कैसे उठा सकते हैं।

पीएम मोदी

पीएम मोदी एक बार फिर यूवाओं के रोजगार के लिए एक अहम् कदम उठाया

अगर आप मोदी सरकार ले साथ काम करना चाहते हैं तो, इसके लिए आपको सबसे पहले खुद को digitizeindia.gov.in पर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आपको स्कैन की हुई कुछ फोटो मिलेंगी, जिसमें जो लिखा होगा, उस हिसाब से उस कॉलम में भरना होगा। दरअसल यह जॉब डेटा एंट्री का है। इस जॉब के लिए आपको रिवॉर्ड प्वाइंट भी  मिलेंगे और हर रिवॉर्ड प्वाइंट के बदले आपको दो पैसे दिया जायेगा। जिसका मतलब अगर आप प्रति मिनट 20 से 40 शब्द लिख पाते हैं तो, प्रतिमाह लगभग 10 हजार रुपए तक कमा सकते हैं। इस जॉब में सबसे बड़ी बात ये है कि आप इस काम को कहीं से भी कर सकते हैं।

कैसे मिलेगी जॉब

इसमें जॉब करने के लिए आपको सबसे पहले डिजिटाइज इंडिया की वेबसाइट (digitizeindia.gov.in) पर जाकर पीएम मोदी की तस्वीर के नीचे दिख रहे टैब Register Now पर क्लिक करें। जिसके बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा, उसमें आपको अपने बारे में बताना होगा। सारी जानकारियां देते ही आप रजिस्टर हो जाएंगे।

आपको डिजिटाइज इंडिया को अपना पूरा नाम, लिंग, जन्म तिथि, आधार नंबर, ईमेल और मोबाइल नंबर देना होगा। आपको आधार नंबर डालकर उसे वैलिडेट भी करना होगा। मोबाइल नंबर डालने के बाद आपके मोबाइल नंबर एक ओटीपी आएगा, जिसे भरकर आपने मोबाइल का वेरिफिकेशन करना होगा। इसके बाद Register Now टैब पर क्लिक करें और आप रजिस्टर हो जाएंगे।

loading...
शेयर करें