पीएम से की शिकायत तो बैंक ने ब्याज समेत वापस किये दो सौ

0

कानपुर। पीएम से शिकायत पर बैंक ने आनन फानन में ब्याज समेत वापस पैसे वापस कर दिये।  मामला है मात्र 200 रुपये का। एक महिला के अकाउंट से बैंक ने गलती से 200 रुपए ज्यादा जमा करा लिये थे। अपने पैसे के  लिए महिला जब बैंक के चक्कर काटकर थक गयी तो महिला ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में इस बात की शिकायत कर दी। पीएमओ ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए महिला को उसका पैसा वापस करने के सम्बन्ध में बैंक को पत्र लिख दिया। इसके बाद हड़बड़ाए बैंक ने महिला का पैसा ब्याज सहित वापस कर दिया।

पीएम से शिकायत

पीएम से शिकायत क्यों की

मामला कानपुर के कल्याणपुर थाने के अंतर्गत इंद्रा नगर का है। जहां रहने वाली चंद्रा मिश्र का स्टेट बैंक में खाता हैं चंद्रा ने दिसम्बर, 2015 में 4 लाख के एक्सीडेंटल इंश्योरेंस को रि-न्यू करवाने के लिए 200 रुपए जमा किए थे और अपने पति के 20 लाख के एक्सीडेंटल इंशोरेंस को भी रि-न्यू करवाया। बैंक की गलती से पति के सिर्फ 200 रुपए लेकर 4 लाख का इंश्योरेंस किया गया जबकि 20 लाख के इंश्योरेंस में 1000 रुपए लगते हैं। चंद्रा ने ये बात बैंक को बताई। बैंक ने गलती मानी और 1000 रुपए लेकर पति की पॉलिसी को री-न्यू कर दिया और इस तरह बैंक ने 1000 की जगह 1200 रुपए ले लिए, लेकिन जब पहले जमा किए गए 200 रुपए मांगे गए तो बैंक ने चक्कर लगवाने शुरू किर दिया।

इसके बाद कई बार महिला बैंक के चक्कर लगाती रही लेकिन बैंक ने एक पैसा नहीं लौटाया इससे ऊबकर आखिरकार पीड़ित महिला ने बैंक के डीजीएम और प्रधानमंत्री को पत्र लिखा। बैंक से तो कोई जवाब नहीं आया लेकिन मात्र चार दिनों के अंदर पीएमओ का पत्र पीड़ित महिला को मिल गया। पीएमओ से बैंक को भी पत्र भेजा गया था।

बैंक में हड़कंप मच गया क्योंकि शिकायत पीएमओ कार्यालय तक पहुंच गई थी और वहां से बैंक को भी पत्र भेजा गया था। इसके बाद बैंक ने कार्यवाही करते हुए 200 रुपए और साथ ही 66 पैसे ब्याज वापस कर दिए हैं। बैंक ने इस बात की जानकारी परिवार को पत्र लिखकर दी। बैंक से पीएमओ दफ्तर तक लड़ाई लड़ने के बाद चंद्रा बेहद खुश हैं। उन्होंने इसके लिए नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है।

loading...
शेयर करें