PBL : दिल्ली ने चेन्नई को हराया

0

बेंगलुरू। मौजूदा चैम्पियन दिल्ली एसर्स ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के मौजूदा संस्करण के 10वें मैच में चेन्नई स्मैशर्स को 5-2 से हरा दिया। चेन्नई के लिए दो अंक ट्रंप मैच के जरिए सिर्फ ओलम्पिक रजत पदक विजेता पी. वी. सिंधु ही ला सकीं।

पीबीएल

पीबीएल मैच के अन्य सभी मुकाबलों में दिल्ली के खिलाड़ियों के हाथों मात

चेन्नई को पीबीएल मैच के अन्य सभी मुकाबलों में दिल्ली के खिलाड़ियों के हाथों मात झेलनी पड़ी। डेनमार्क के जैन ओ जोर्गेनसेन ने पुरुष एकल वर्ग के पहले मैच में चेन्नई के लिए खेल रहे टॉमी सुगियार्तो को 10-12, 11-4, 11-6 से हराया।

ज्वाला गुट्टा और व्लादिमिर इवानोव ने इसके बाद मिश्रित युगल वर्ग में क्रिस एडकॉक और सिंधु की स्मैशर्स की जोड़ी को 7-11, 11-4, 11-9 से हराकर अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। दोनों ही शुरुआती मैचों में पहला गेम जीतने के बाद हारने वाली चेन्नई टीम की वापसी का रास्ता अब लगभग बंद लगने लगा था।

पुरुष एकल वर्ग में हुए तीसरे मैच में चेन्नई के पारुपल्ली कश्यप को दिल्ली के लिए खेल रहे सोन वान हो ने सीधे गेमों में 12-10, 11-4 से हराकर चेन्नई की बढ़त को 3-0 कर दिया।

चेन्नई के पास अगले दोनों मैच जीतकर मुकाबला ड्रॉ कराने का मौका था, क्योंकि दोनों ही टीमों के अभी ट्रंप मैच बचे हुए थे। पुरुष युगल वर्ग के अगले मैच में इवानोव और इवान सोजोनोव की दिल्ली की जोड़ी ने एडकॉक और मैड्स पीलर कोल्डिंग की जोड़ी को 11-6, 11-6 से हराते हुए अपनी टीम चेन्नई स्मैशर्स को 5-0 की अजेय बढ़त दिला दी।

महिला एकल वर्ग का आखिरी मुकाबला चेन्नई का ट्रंप मैच था, जिसमें सिंधु चेन्नई की चुनौती संभालने उतरीं। सिंधु ने दिल्ली की तन्वी लाड को सीधे सेटों में बड़ी आसानी से 11-6, 11-7 से हरा दिया, लेकिन उनके यह दो अंक चेन्नई के किसी काम नहीं आए।

loading...
शेयर करें