पी वी सिंधु ने रच दिया इतिहास, जीता मलेशियन मास्टर्स का खिताब

0

पी वी सिंधुनई दिल्ली। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधु ने मलेशियन मास्टर्स का खिताब जीत लिया है। फाइनल में पी वी सिंधु ने स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमौर को 21-15, 31-9 से हराकर यह खिताबी जीत दर्ज की।

पी वी सिंधु ने कोरिया की खिलाडी को हराकर जीता खिताब

इससे पहले दक्षिण कोरिया की शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी सुंग जी ह्यून को 21-19, 12-21, 21-10 से हराकर सिंधु ने फाइनल में प्रवेश किया था। पहले गेम में पी वी सिंधु को जी ह्यून को रोकने में परेशानी हुई, लेकिन उन्होंने जल्दी वापसी करते हुए अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया।

चोट से वापसी के बाद सिंधु शानदार फॉर्म में हैं। यही नहीं पिछले साल वह वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिन मारिन को भी हरा चुकी हैं। ऐसे में यहां खिताब जीतने की उनकी दावेदारी पहले से ही मजबूत मानी जा रही थी। वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर 12 खिलाड़ी पीवी सिंधु 2013 में मलेशिया मास्टर्स का खिताब जीत चुकी हैं।

वहीं इससे पहले कल भारत के किदाम्बी श्रीकांत को हार का सामना रना पड़ा। श्रीकांत को मलेशिया के इसकंदर ज़ुल्करनैन जैनउद्दीन ने हराया।

दूसरी वरीयता के खिलाड़ी श्रीकांत ने शुरुआत अच्छी की लेकिन घरेलू खिलाड़ी ने वापसी करते हुए पहला गेम 25 मिनट में 27-25 से जीता था। दूसरे गेम में श्रीकांत के खेल में कोई जान नहीं दिखी और वो 21-15 से दूसरा गेम हारकर मैच हार गए। फाइनल में मलेशियाई खिलाड़ी का सामना ली चोंग वेई से होगा।

loading...
शेयर करें