पुंछ में 30 घंटे से मुठभेड़ जारी, हुए कई खुलासे

0

पुंछ। आतंकियों ने रविवार सुबह से ही जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ में हमला जारी रखा है। सोमवार सुबह से अभी तक दोनों तरफ से गोलाबारी जारी है। पहीं इंटेलीजेंस एजेंसियों ने पुंछ में मुठभेड़ को लेकर कुछ खुलासे किए हैं। खबर मिली है कि दस सितंबर को देश में घुसे आतंकी बकरीद के मौके पर हमला करना चाहते हैं।

पुंछ में मुठभेड़

पुंछ में मुठभेड़ से स्थिति हुई खराब

सोमवर को सुबह होते ही लश्कर के आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी। ताजा जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने एक और आतंकी को ढेर कर दिया है। इससे पहले रविवार को एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया गया था जबकि मुठभेड़ में एक पुलिस कांस्टेबल शहीद हो गए। पुंछ में मुठभेड़ से एक बार फिर कश्‍मीर की स्थिति खराब हो गई है।

एक इंसपेक्‍टर और नागरिक घायल

पुंछ में अल्लाहपीर इलाके में रविवार को सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक सब इंस्पेक्टर और एक नागरिक घायल हुए। पुंछ के अलावा नौगाम सेक्टर में भी मुठभेड़ हुई, जिसमें घुसपैठ की कोशिश कर रहे सात आतंकियों को सेना ने मार गिराया। उनके पास से हथियार भी बरामद किए गए।

पुंछ मुठभेड़ के ये हैं अब तक के पांच बड़े खुलासे

  1. पुंछ में दस सितंबर की रात घुसे थे आतंकी।
  2. करीब छह आतंकी आए थे सीमा पार
  3. मिनी सचिवालय के पास एक नक्‍शा मिला।
  4. ये नक्‍शे सेना मुख्‍यालय और पुलिस मुख्‍यालय के थे।
  5. ईद के दौरान बड़े हमले की फिराक में थे आतंकी।

बंधक बनाए गए दंपति सुरक्षित

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने खबर दी है कि सोमवार को मुठभेड़ में एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है। इसकी पुष्टि‍ रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने की है। पुलिस के मुताबिक, एक आतंकी पुंछ के मिनी सचिवालय और दूसरा एक स्थानीय नागरिक हाजी नाजिर हुसैन के घर में छिपा है। अभी यह साफ नहीं हुआ है कि इनमें से किस आतंकी को मार गिराया गया है।

दोनों ओर से जारी है फायरिंग

फिलहाल, दोनों ओर से फायरिंग जारी है। घर में बंधक बनाए गए दंपति को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। आतंकियों को पकड़ने की कोशिश जारी है। रविवार को मुठभेड़ में छह लोगों के घायल होने की भी खबर है। घायल हुए सब इंस्पेक्टर मंजूर अहमद और स्थानीय नागरिकों को अस्पताल पहुंचाया गया है। फायरिंग में पुलिस कांस्टेबल संदीप कुमार शहीद हो गए हैं।

सेना ने इलाके को खाली कराया

मुठभेड़ को देखते हुए सेना ने पूरे इलाके को खाली करवा लिया है। आतंकियों की कुल संख्या में बारे में भी कोई सटीक जानकारी नहीं है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, फायरिंग एक साथ कई जगहों से हो रही है।

loading...
शेयर करें