#IPL10 : मिलर के किलर अंदाज और मैक्सवेल के मैक्स हिट ने तोड़ दिया पुणे का सपना

0

इंदौर: इंदौर में खेले गये आईपीएल 10 के चौथे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने राइसिंग पुणे सुपरजाइंट्स को छह विकेट से करारी मात देकर आईपीएल में शानदार आगाज किया है। पुणे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के सामने 164 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे कप्तान ग्लेन मैक्सवेल और डेविड मिलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया। मैक्सवेल 44 और मिलर 30 रन बनाकर नाबाद लौटे।

पुणे

पुणे को छह विकेट से हराकर पंजाब की शानदार शुरुआत

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और उसने शीर्ष चार विकेट 85 के स्कोर पर ही गंवा दिए। मनन वोहरा (14), रिद्धिमान साहा (14), हाशिम अमला (28) और अक्षर पटेल (24) पवेलियन लौट चुके थे।

लेकिन नवनियुक्त कप्तान ने अपनी जिम्मेदारी को समझा और मिलर के साथ मिलकर टीम को इस संस्करण में विजयी शुरुआत दिलाई। 20 गेंदों में दो चौके और चार छक्के लगाने वाले मैक्सवेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मिलर ने अपनी पारी में 27 गेंदें खेलीं और दो छक्के तथा एक चौका लगाया।

इससे पहले, बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी पुणे को 163 के स्कोर तक पहुंचाने में इस संस्करण के सबसे महंगे खिलाड़ी इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (50) और मनोज तिवारी (नाबाद 40) का अहम योगदान रहा। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 6.1 ओवरों में 9.89 की औसत से 61 रन जोड़ते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

एक समय पुणे की टीम संकट में थी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पुणे ने 11.2 ओवरों में 71 रनों पर ही अपने चार विकेट खो दिए थे।

मयंक अग्रवाल पहले ओवर में ही बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। पहले मैच में अर्धशतक लगाने वाले अंजिक्य रहाणे (19), कप्तान स्टीवन स्मिथ (26) और महेंद्र सिंह धौनी (5) को पंजाब के गेंदबाजी आक्रमण ने जल्द ही पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद स्टोक्स और मनोज की जुगलबंदी ने टीम को संभाला और तेजी से रन बटोरे। 32 गेंदों में तीन छक्के और दो चौके मारने वाले स्टोक्स के आउट होने के साथ ही इस साझेदारी का अंत हुआ। स्टोक्स अक्षर पटेल की गेंद को उनके सिर के ऊपर से मारने के चक्कर में उनके ही हाथों लपके गए।

स्टोक्स के जाने के बाद हालांकि मनोज ने एक छोर संभाले रखा और कुछ अच्छे शॉट लगाते हुए टीम को 150 के पार पहुंचाया। स्टोक्स के स्थान पर आए डेन क्रिस्टियन (17) ने अंतिम ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया। ओवर की पांचवीं गेंद पर वह एक और बड़ा शॉट मारने गए और लांग ऑन पर मैक्सवेल के हाथों लपके गए।

पंजाब के सबसे किफायती गेंदबाज पटेल रहे। उन्होंने चार ओवरों के अपने स्पेल में महज 27 रन दिए और एक विकेट लिया। संदीप शर्मा ने अपने चार ओवरों में 33 रन खर्च किए और दो विकेट हासिल किए।

loading...
शेयर करें