पुलिस ने मसाला फैक्ट्री से जब्त किए नकली मसाले व नशे के सामान, एक गिरफ्तार

0

देहरादून। प्रेमनगर पुलिस ने सेलाकुई की एक मसाला फैक्ट्री के एक कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है। इस फैक्ट्री का मालिक फिलहाल फरार है। खबर है कि सेलाकुई की एक मसाला फैक्ट्री से बड़ी मात्रा में नकली मसाला और नशे का सामान बनाया जा रहा था। बताते चलें, बुधवार को औषधि एवं खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने नकली मसालों और दवाओं की सैंपलिंग कर उन्हें जांच के लिए भेज दिया है।

पुलिस

पुलिस नंदा चौकी पर कर रही थी चेकिंग

जानकारी के मुताबिक, नंदा की चौकी पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने बाइक सवार मुस्तकीम को तीन किलो चरस और सौ ग्राम मार्फिन के साथ गिरफ्तार किया। जब उससे पूछताछ की तब मुस्तकीम ने बताया कि वो सेलाकुई की एक मसाला फैक्ट्री में काम करता है जहां एक मसाला फैक्ट्री के नाम पर ये सब सामान मिलता है।

पूरी पूछताछ के बाद पुलिस मुस्तकीम को लेकर फैक्ट्री पहुंची तो पुलिस ने फैक्ट्री का ताला तोड़ा और पाया कि फैक्ट्री में नकली मसाले, 28 पेटी खांसी वाली दवा, घास का बारीक पाउडर और कई तरह के रासायनिक रंग रखे हुए थे। यह नजारा देखते ही पुलिस ने फ़ौरन ड्रग एवं फूड इंस्पेक्टर को सूचना दी।

यह भी पढ़ें : बजट सत्र के लिए सरकार और विपक्ष दोनों ने बनायी ख़ास रणनीति, हंगामे की है पूरी उम्मीद

सूचना मिलते ही औषधि एवं खाद्य सुरक्षा विभाग टीम मौके पर पहुंच गई और अपनी जांच शुरू कर दी। मसालों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया गया है। खतरनाक रसायनों और सामग्रियों के मिलावट की पुष्टि होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस ने मुस्तकीम और उसके मालिक राशिद के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है लेकिन फैक्ट्री का मालिक राशिद अली फरार है।

loading...
शेयर करें