बेटी की शिकायत पर पुलिस हिरासत में पहुंचे शराबी पिता की मौत

0

आरा। बिहार के भोजपुर जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की पुलिस हिरासत में मौत के बाद रविवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित लोगों ने थाने पर हमला कर वहां खड़े कई वाहनों को फूंक दिया। थाने में जमकर तोड़फोड़ की गई। इस क्रम में लोगों ने पुलिस पर पथराव भी किया। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

पुलिस हिरासत में मौत

पुलिस हिरासत में मौत को लेकर फूटा गुस्‍सा

जानकारी के अनुसार, बड़हरा के रहने वाले राजमिस्त्री राम सजन उर्फ छेना को उसकी ही बेटी की शिकायत पर पुलिस पकड़कर थाने लाई थी। लड़की ने पिता पर शराब पीकर घर में मार-पीट और गाली-गलौच का आरोप लगाया था। परिजनों का आरोप है कि रास्ते में पुलिस ने छेना की जमकर पिटाई की, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

लोगों ने किया हंगामा

पुलिस उसे जख्मी हालत में अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस का कहना है कि छेना ने पुलिस हिरासत में जीप से कूदकर भागने की कोशिश की, जिससे उसे चोट लग गई और वह घायल हो गया। जैसे ही लोगों को रविवार सुबह इस घटना की जानकारी हुई, वे आक्रोशित हो गए। कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे।

इलाके में तनाव की स्थिति

आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पत्थर फेंके, जिससे कई पुलिस वालों को चोटें आई हैं। पुलिस को भीड़ नियंत्रित करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और स्थिति को नियंत्रित करने में जुटे हुए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में स्थिति नियंत्रण में है, परंतु तनाव बना हुआ है।

loading...
शेयर करें