B’day special: कभी पूजा भट्ट के पापा महेश भट्ट उनसे करना चाहते थे शादी

0

मुंबई। महेश भट्ट की बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर रहीं पूजा भट्ट आज 44 साल की हो गई हैं। इस एक्ट्रेस नें फिल्म डैडी (1989) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसे उनके पिता महेश भट्ट ने डायरेक्ट किया था, तब पूजा सिर्फ 17 साल की थीं। इस फिल्म में उन्हें काफी बोल्ड अंदाज में पेश किया गया था, फिल्म के लिए पूजा को फिल्मफेयर न्यू फेस ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला था। इस एक्ट्रेस के बारे में युवा पीढ़ी भले ही न जानती हों लेकिन पूजा भट्ट 90 के दशक के फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकी है। एक वक़्त ऐसा भी था जब वो बॉलीवुड की सबसे कॉन्ट्रोवर्सी एक्ट्रेस हुआ करती थी। पूजा भट्ट की पर्सनल और प्रोफेशनल ज़िन्दगी हमेशा ही सुर्ख़ियों में रहा करती थी।

pooja-bhatt

 पूजा भट्ट डायरेक्शन में आजमा चुकी है हाथ

बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा भट्ट 1991 में आई पूजा की फिल्म ‘दिल है की मानता नहीं’ उनके करियर की सबसे हिट फिल्म रही। आमिर खान स्टार इस फिल्म के जरिए उन्होंने दर्शकों की वाहवाही बटोरी। संजय दत्त के साथ 1991 में आई ‘सड़क’ में उनकी एक्टिंग सराही गई। पूजा की आखिरी फिल्म 2001 में रिलीज ‘एवरीबडी सेज आइ एम फाइन’ थी। 2004 में फिल्म ‘पाप’ से उन्होंने डायरेक्शन में कदम रखा। 1996 में उन्होंने पूजा भट्ट प्रोडक्शन कंपनी खोली, इसके तहत ‘तमन्ना’ रिलीज हुई।

mahesh-pooja

पापा के साथ किया था स्मूच किस

पूजा भट्ट अपने ज़माने में जितनी बोल्ड हुआ करती थी उतनी बोल्ड आज के ज़माने ही हसीनाएं भी नहीं हैं। उन्होंने पिता महेश भट्ट के साथ एक फोटोशूट करवाया था, जिसमें वो महेश को किस कर रही थीं। इस फोटो के रिलीज़ होने के बाद खूब बवाल मचा था, क्योंकि एक पिता और जवान बेटी का इस तरह से किस करना लोगों को उनकी सभ्यता के हिसाब से काफी बोल्ड लगा। हालांकि, बॉलीवुड गलियारों में महेश भट्ट और पूजा भट्ट की खूब आलोचना हुई थी। वहीं कुछ धार्मिक संगठनों ने इनका जमकर विरोध किया था लेकिन पूजा को इस फोटोशूट से खूब पॉपुलैरिटी मिली थी। इतना ही नहीं इनके पिता महेश भट्ट ने ये तक कहा था कि ‘अगर पूजा भट्ट मेरी बेटी न होती तो में उससे शादी कर लेता’। पूजा का न्यूड बॉडी पेंट भी खासा चर्चित रहा था।

loading...
शेयर करें