पूर्व प्रधानमंत्री को हुई जेल

0

जेरूसलम। इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओल्मर्ट को भ्रष्टाचार और न्याय में बाधा पहुंचाने के जुर्म में जेल भेजा गया है। उन्हें 19 महीने कैद की सजा दी गई है। ओल्मर्ट को इजरायल की मासियाहू जेल में भेजा गया है।

एहुद ओल्मर्ट

एहुद ओल्मर्ट ने खुद को बताया बेगुनाह

इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओल्मर्ट ने जेल जाने से कुछ समय पहले एक वीडियो जारी किया। इस वीडियों में ओल्मर्ट ने खुद को बेगुनाह बताया है। उन्होंने कहा है कि इस वक्त मैं यह कहना चाहता हूं कि मैं अपने खिलाफ लगे घूसखोरी के आरोप को सिरे से खारिज करता हूं।

बहुत तकलीफदेह है
ओल्मर्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री के पद पर रहते हुए मुझे इजरायल की चिंता थी। आज मैं जेल की सलाखों के पीछे जा रहा हूं। आप इस बात से अंदाज लगा सकते हैं कि स्थितियों में यह बदलाव मेरे लिए कितना विचित्र और तकलीफदेह है। उन्होंने कहा कि बेहद भारी मन से मैं सजा को स्वीकार कर रहा हूं। कोई भी कानून से ऊपर नहीं है।

ब्लॉक 10 में रहेंगे ओल्मर्ट
जेल सेवा की प्रवक्ता ने कहा कि ओल्मर्ट को ‘ब्लाक 10’ में रखा जाएगा। इस जगह उन्हें रखा जाता है जिन्हें अलग-अलग वजहों से अन्य कैदियों के साथ नहीं रखा जा सकता। प्रवक्ता ने कहा कि अपनी अतीत की हैसियत की वजह से ओल्मर्ट को कई खतरों का सामना है।

2006 से 2009 तक रहे प्रधानमंत्री
2006 से 2009 तक इजरायल के प्रधानमंत्री रहे ओल्मर्ट को रिश्वतखोरी, जालसाजी और पूर्व सहयोगी शुला जाकेन को अपने खिलाफ गवाही से रोकने पर न्याय में बाधा पहुंचाने के जुर्म में जेल हुई है।

loading...
शेयर करें