पैंट की जिप खुली छूटने पर अब शर्मिन्दा नहीं होंगे आप

पैंट की जिप खुली रह जाना एक आम बात है। ऐसा होने पर अक्सर लोगों को शर्मिन्दगी उठानी पड़ता है। लेकिन एक कंपनी ने ऐसा डिवाइस बनाया है जो पैंट की जिप खुली होने पर आपको फौरन अलर्ट करेगा।

पैंट की जिप 1

पैंट की जिप खुली छूटने से अक्सर शर्मिन्दा होते हैं लोग

पैंट की जिप खुली रह जाना लोगों की दिनचर्या में शुमार है। ऐसा हम सभी की साथ अक्सर होता रहता है। जब सामने खड़ा कोई शख्स हमारी ओर इशारा करके बताता है कि हमारी पैंट की जिप खुली हुई है तो हम अपने आप को बेहद शर्मसार महसूस करते हैं।

शायद इसी दिक्कत को मद्देनज़र रखते हुए एक नई खोज की गई है। वैसे तो तमाम तरह की खोजें दुनियाभर में होती रहती हैं लेकिन ये खोज वास्तव में बड़े काम की है।

पैंट की जिप

एक क्रांतिकारी डिवाइस आपको करेगा अलर्ट

ये अपने आप में एक तरह का क्रांतिकारी डिवाइस है जो आपको पैंट की जिप खुली होने पर तुरंत अलर्ट करेगा। यही नहीं आपके फोन पर इसका मैसेज भी आएगा कि आप अपनी जिप बंद करना भूल गए हैं।

कंपनी क्योटिक आरएंडडी ने ये डिवाइस डेवलप किया है। कंपनी ने इस डिवाइस को नोटी-फ्लाई नाम दिया है। ये आपको बताएगा कि आपकी पैंट की जिप खुली छूट गई है।

जानिए कैसे काम करेगा ये डिवाइस

आखिर ये डिवाइस काम कैसे करेगा, ये भी बड़ा दिलचस्प है। इसमें एक तरह का सर्किट होगा जो आपकी पैंट के बटन और जिप के साथ लगा होगा पैंट का कपड़ा भी टेक-फैबरिक होगा । इसे एक्टिवेट करने के लिए बस आपको इस बटन ऑन करना होगा।

और अगर आप इसे एक्टिवेट करने के बाद पैंट की जिप लगाना भूल गए तो ये तुरंत ब्लूटूथ के माध्यम से ये आपके फोन पर मैसेज सेंड करेगा कि आपकी जिप खुली रह गई है।

इस डिवाइस से निकला एक मैसेज आपको दुनिया के सामने शर्मिन्दा होने से बचाएगा। उम्मीद है कि तकनीक के दौर में जल्दी ही ये पैंट हमारे बीच होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply