Rio Paralympic : सरोहा ने किया निराश, नरेश क्वालिफिकेशन राउंड से बाहर

0

रियो डी जनेरियो। ब्राजील की मेजबानी में चल रहे पैरालम्पिक खेलों-2016 के पहले दिन गुरुवार को भारतीय निशानेबाज नरेश कुमार शर्मा पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश नहीं कर सके। ओलम्पिक शूटिंग रेंज में हुए क्वालिफिकेशन राउंड में नरेश का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा और स्पर्धा पूरी करने वाले प्रतिभागियों में वह सबसे निचले पायदान पर रहे।

पैरालम्पिक

पैरालम्पिक (निशानेबाजी) : नरेश कुमार शर्मा क्वालिफिकेशन राउंड से हुए बाहर

22 प्रतिभागियों में ब्रिटेन के ओवेन बुर्के (321.1) स्पर्धा पूरी नहीं कर सके। नरेश ने चार सीरीज में 583 का टोटल स्कोर हासिल किया। पहली सीरीज में उन्होंने 98.1, दूसरी सीरीज में 95.6, तीसरी सीरीज में 99.2 और चौथी सीरीज में 103.3 का स्कोर किया।

दक्षिण कोरिया के जिन हो पार्क ने 625.3 अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई। शीर्ष आठ निशानेबाज फाइनल में पहुंचे।

चक्का फेंक: अमित कुमार सरोहा ने किया निराशाजनक प्रदर्शन

भारत के चक्का फेंक पुरुष पैरा एथलीट अमित कुमार सरोहा ने गुरुवार को रियो पैरालम्पिक के एफ52 वर्ग के फाइनल में निराशाजनक प्रदर्शन किया और सबसे निचले पायदान पर रहे। एफ51 श्रेणी के पैरा एथलीट अमित सिर्फ 9.01 मीटर दूरी हासिल कर सके और सात प्रतिभागियों के बीच सबसे निचले पायदान पर रहे।

लातविया के ऐगर्स एपिनिस ने 20.83 मीटर दूर चक्का फेंककर स्वर्ण पदक हासिल किया, जबकि पोलैंड के रॉबर्ट जैकिमोविच (19.10 मीटर) ने रजत और क्रोएशिया के वेलिमिर सैंडोर (18.24 मीटर) ने कांस्य पदक जीता।

loading...
शेयर करें