IPL
IPL

पॉर्न का शौक है तो सावधान, पकड़े गये तो होंगे बेइज्जत सजा भी होगी

यदि आपको पॉर्न देखने का शौक है तो पकड़े जाने से बेहतर है कि आप उससे किनारा कर लें। क्योंकि दिल्ली पुलिस इसके लिए स्टिक उठा ली है। जिस के बाद आप ने क्या देखा कब देखा क्या लिखा क्या किया। सब कुछ सामने आ जाएगा। यहां तक कि यदि आपने देखने के बाद सामग्री डिलीट कर दी है तो भी अब वह दुर्लभ नहीं रह गयी है।

भारतीयों में पॉर्न देखने की लत का बढ़ रही है। पोर्न की ‘लत’ से महिलाओं के प्रति अपराध तो बढ़ ही रहे हैं, कई तरह के मनोविकार भी पैदा हो रहे हैं। जिनका इस्तेमाल अपराधी महिलाओं के प्रति अपराधों को अंजाम देते समय इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने साइबर क्राइम और पोर्नोग्राफी से लड़ने के लिए कमर कस ली है। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस पॉर्न कंटेट को रिकवर करने के लिए एक डिवाइस का इस्तेमाल करने जा रही है। इस डिवाइस के जरिए कंप्यूटर से डिलीट पोर्न सामग्री को आसानी से रिकवर किया जा सकेगा।

images (1)

पॉर्न देखने वालों की खैर नहीं

दिल्ली पुलिस  का कहना है कि वह इस डिवाइस को साइबर क्राइम से लड़ने के लिए खरीद रही है।  टीओआई की रिपोर्ट का कहना है कि दिल्ली पुलिस सॉफ्टवेयर युक्त ऐसा डिवाइस खरीदने जा रही है जो कंप्यूटर से डिलीट अश्लील सामग्री को फिर से रिकवर कर लेगा। इस डिवाइस से सेक्स क्रिमिनल को पकड़ने में पुलिस को मदद मिलेगी।  रिपोर्ट में बताया गया है कि एडल्ट सामग्री पाए जाने पर आपको सजा भी हो सकती है।  रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि यह यूएसबी चैट स्टिक, कम्प्यूटर को स्कैन कर उसमें मौजूद पॉर्न एमेज ,वीडियो, चैट का डिटेल डिलीट किए जाने के बाद भी रिकवर कर लेगी। डिवाइस खुद से फेस डिटेक्ट करने के अलावा, एनालाइज करना, चैट लैंग्वेज की टोन समझना, शेप्स और कर्व्स को भी ट्रेस कर सकेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button