चाइल्ड पॉर्न साइट चलाकर कमाए करोड़ों, अब जेल में

नई दिल्ली: चेन्नई में चाइल्ड पोर्न वेबसाइट चलाने वाला एक दंपत्ति क्राइम ब्रांच की साइबर टीम के हत्थे चढ़ा है। साइबर टीम को वेबसाईट पर चाइल्ड पोर्नग्राफी से जुड़े कुछ वीडियो और तस्वीरें मिली हैं। बताया जा रहा है कि इस दंपत्ति ने एक से अधिक चाइल्ड पोर्न वेबसाइट्स कहला रहा था जिससे इस दंपत्ति ने करोड़ों रुपये कमाए थे।

पोर्न वेबसाइट्स

पोर्न वेबसाइट्स चलाने वाला दपत्ति गिरफ्तार

एक इंग्लिश न्यूज़ पेपर से मिली जानकारी के अनुसार, सिद्धार्थ वेलु (45) और उसकी पत्नी प्रिसिला मारग्रेट धनराज (43) पिछले कुछ सालों से कई चाइल्ड पोर्न वेबसाइट्स चला रहे थे।

पुलिस से मिली जानकारी ने अनुसार, वेलु और प्रिसिला दोनों एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करते थे। तीन साथ पहले दोनों ने शादी कर ली। वेलु कंपनी के वेबसाइट का वेब-मास्टर था, इसलिए इन मामलों में एक्सपर्ट भी था।

वेलु ने पुलिसिया पूछताछ में बताया कि चाइल्ड पॉर्नोग्राफी का आइडिया आया। उसे लगा भारत में चाइल्ड पॉर्नोग्राफी को लेकर काफी कम वेबसाइट्स हैं। उसने पहले चाइल्ड पॉर्नोग्राफी की दो वेबसाइट्स बनाई, फिर तीन और वेबसाइट्स बनाई। इन वेबसाइट्स पर विजिट करने के लिए पैसों का भुगतान करना पड़ता है।

इस मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार किये गए इस दम्पति को इग्मोर के एक मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद इन्हें पुझल जेल में रिमांड पर भेज दिया गया। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दम्पति ने इस धंधे की शुरुआत बेंगलुरु से की थी।  इस मामले में सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत केस दर्ज किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button